महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों पर कार्रवाई करे आयोग: दिल्ली महिला आयोग

सपा नेता आजम खान की भाजपा नेता जया प्रदा पर की गयी टिप्पिणियों के बाद दिल्ली महिला आयोग ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिख कर महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्प्णी करने वाले राजनेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

नयी दिल्ली:  सपा नेता आजम खान की भाजपा नेता जया प्रदा पर की गयी टिप्पिणियों के बाद दिल्ली महिला आयोग ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिख कर महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्प्णी करने वाले राजनेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में दिल्ली महिला आयोग ने कहा कि चुनाव आदर्श आचार संहिता में संशोधन कर इसमें यह प्रावधान किया जाना चाहिए कि कोई भी पार्टी या व्यक्ति लैंगिक आधार पर ऐसी टिप्पणी न करे जिससे किसी महिला की लज्जा भंग होती हो।

यह भी पढ़ें…..रघुवर दास ने कहा ,यह लोकसभा चुनाव देश की दशा और दिशा तय करने का चुनाव है

इसमें कहा गया है कि अगर कोई उम्मीदवार और राजनीतिक दल के नेता चुनाव के नियमों का उल्लंघन करते पाये जाते हैं तो उन्हें मौजूदा चुनाव लड़ने से रोक दिया जाना चहिए।

यह भी पढ़ें…..आज़म का मुह काला कर गधे पर नंगा बैठा कर पूरे रामपुर में घुमाना चाहिए: विनीत अग्रवाल

दिल्ली महिला आयोग ने सलाह दी है कि अगर उल्लंघन होता है तो निर्वाचन आयोग को संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराना और उसे गिरफ्तार किया जाना सुनिश्चित कराना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि रामपुर में एक चुनावी रैली में आजम खान ने जया प्रदा के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया था।

(भाषा)