पटना जा रहे राहुल गांधी को क्यों लौटना पड़ा दिल्ली, जानें राहुल की चुनावी रैलियाँ

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार समेत कई राज्यों के दौरे पर हैं। इसी सिलसिले में वो एक चुनावी सभा को संबोधित करने पटना जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही अचानक उनके विमान में कुछ खराबी आ गई और उन्हें आधे रास्ते से दिल्ली लौटना पड़ा।

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार समेत कई राज्यों के दौरे पर हैं। इसी सिलसिले में वो एक चुनावी सभा को संबोधित करने पटना जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही अचानक उनके विमान में कुछ खराबी आ गई और उन्हें आधे रास्ते से दिल्ली लौटना पड़ा। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “आज पटना जाने के दौरान हमारी विमान का इंजन खराब हो गई। हमें मजबूरी में दिल्ली लौटना पड़ा। जिसकी वजह से आज समस्तीपुर (बिहार), बालासोर (उड़ीसा) और संगमनेर (महाराष्ट) बैठकें देर से चलेंगी। इस असुविधा के लिए खेद है।”

यह भी पढ़ें… लोकसभा चुनाव : भाजपा के गढ़ में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर बनाम दिग्विजय सिंह

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से फ्लाइट इंजन में आई खराबी का वीडियो भी जारी किया है। बता दें कि राहुल गांधी आज दोपहर 11 बजे समस्तीपुर में पार्टी के उम्मीदवार डॉ. अशोक कुमार के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करेने वाले थे। इस सभा को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा भी संबोधित करने वाले थे।

यह भी पढ़ें… साध्वी प्रज्ञा ने अब किसको बता दिया आतंकवादी, आयोग ने मांगी रिपोर्ट

गौरतलब है कि सीट शेयरिंग के बाद से ही लगातार इस बात की चर्चा हो रही थी कि बिहार में आरजेडी और कांग्रेस पार्टी के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। राहुल गांधी ने इससे पहले गया, पूर्णिया और सुपौल में भी जनसभा को संबोधित किया, लेकिन इन रैलियों में विपक्षी एकता की कमी दिखी थी।

यह भी पढ़ें… वाराणसी: राजनीति में खत्म हो रहे ‘दोस्ती-प्रेम’ को लाना है वापस- मोदी

मंच से तेजस्वी यादव गायब दिखते थे लेकिन इस चुनाव में पहली बार वह राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने वाले थे। शायद इस रैली के बाद मनमुटाव की खबरों पर विराम लग सकते हैं। समस्तीपुर की रैली में बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा के साथ पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें… मायावती की बुंदेलखंड में चुनावी रैली आज, हमीरपुर व जालौन की जनता ने मांगेंगी वोट

ज्ञात हो कि महागठबंधन में हुए सीट बंटवारे में कांग्रेस के हिस्से में नौ सीटें मिली। कांग्रेस पार्टी कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, सुपौल, समस्तीपुर, मुंगेर, वाल्मीकि नगर, पटना साहिब और सासाराम सीट पर चुनाव लड़ रही है।

यह भी पढ़ें… नामांकन से पहले PM मोदी ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश कहा- बस पोलिंग बूथ ही जीतना बाकी

राहुल की आज होने वाली चुनावी रैली:

आज राहुल गांधी को तीन राज्यों में रैली करनी थी लेकिन हेलीकाप्टर खराब होने की वजह से उन्हें दिल्ली लौटना पड़ा। जिसके कारण उनकी समस्तीपुर (बिहार), बालासोर (उड़ीसा) और संगमनेर (महाराष्ट) की रैलियाँ देर से शुरू होंगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App