PM मोदी की केदारनाथ यात्रा से बौखलाई TMC, चुनाव आयोग से की शिकायत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना और साधना की। केदारनाथ के दर्शन के बाद मोदी कहा कि भगवान केदारनाथ का आशीर्वाद भारत और संपूर्ण मानव जाति पर बना रहे। इसके बाद उन्होंने भगवान बदरीनाथ भी रविवार को दर्शन किया। अब पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा पर विवाद शुरू हो गया है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना और साधना की। केदारनाथ के दर्शन के बाद मोदी कहा कि भगवान केदारनाथ का आशीर्वाद भारत और संपूर्ण मानव जाति पर बना रहे। इसके बाद उन्होंने भगवान बदरीनाथ भी रविवार को दर्शन किया। अब पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा पर विवाद शुरू हो गया है।

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है। पश्चिम बंगाल में सत्ता पर काबिज पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी में मोदी के केदारनाथ दौरे के टीवी प्रसारण को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है। साथ ही कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें…CM योगी आदित्यनाथ का दावा, 400 से अधिक सीटें जीतेगा NDA

टीएमसी ने कहा कि पीएम मोदी ने केदारनाथ में मास्टर प्लान का ऐलान किया और जनता एवं मीडिया को संबोधित किया। ऐसा करना आचार संहिता के खिलाफ है। तृणमूल कांग्रेस इस पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है।

तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा, ‘लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए प्रचार समाप्त हो गया है, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से बीते दो दिनों से पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा को मीडिया की ओर से बहुत ज्यादा कवरेज दी जा रही है। चुनाव आचार संहिता का यह बड़ा उल्लंघन है।’

यह भी पढ़ें…केसीआर ने की बिजली उत्पादन के लिए कोयला आवंटन के तरीके में बदलाव की मांग

बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा चुनावी मुकाबला है। आखिरी राउंड में बंगाल की 9 सीटों पर मतदान हो रहा है। दोनों दलों के बीच हिंसा के चलते चुनाव आयोग ने यहां प्रचार के समय को एक दिन कम कर दिया था।