PM नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना में कहा- नए भारत के लिए मतदान करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तेलंगाना के लोगों से कहा कि वे नए भारत के लिए मतदान करें और इससे राज्य के लोगों को भी फायदा होगा। इसके साथ ही मोदी ने कहा कि देश के नागरिक बिना किसी भय के आगे बढ़ रहे हैं क्योंकि चौकीदार सतर्क है।

फ़ाइल फोटो

फ़ाइल फोटो

महबूबनगर (तेलंगाना):  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तेलंगाना के लोगों से कहा कि वे नए भारत के लिए मतदान करें और इससे राज्य के लोगों को भी फायदा होगा। इसके साथ ही मोदी ने कहा कि देश के नागरिक बिना किसी भय के आगे बढ़ रहे हैं क्योंकि चौकीदार सतर्क है।

मोदी ने यहां एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर भी निशाना साधा। पिछले साल विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद भी कैबिनेट गठन में देरी को लेकर मोदी ने चंद्रशेखर राव पर हमला बोला और कहा कि वह किसी ज्योतिषी से प्रभावित रहे होंगे।

यह भी पढ़ें…..लोकसभा चुनाव : क्या महाराष्ट्र में बीजेपी दोहरा पाएगी पिछला प्रदर्शन

राव को वंशवाद तथा तुष्टीकरण की राजनीति का ‘‘चेहरा’’ बताया

राव के बारे में कहा जाता है कि वह धार्मिक रीति-रिवाजों और ज्योतिष में खासा यकीन रखते हैं।

मोदी ने राव को वंशवाद तथा तुष्टीकरण की राजनीति का ‘‘चेहरा’’ बताया।

लोकसभा चुनावों की घोषणा होने के बाद यहां अपनी पहली चुनावी सभा में मोदी ने कहा कि तमाम आलोचनाओं के बाद भी वह लोगों के आशीर्वाद के कारण विकास के अपने एजेंडे पर आगे बढ़ते रहे हैं।

यह भी पढ़ें…..हमारा घोषणापत्र जनता की आवाज होगा, किसी एक व्यक्ति की नहीं : राहुल

उन्होंने कहा, ‘‘आपके आशीर्वाद से मुझे सभी प्रकार के दबावों को झेलने में मदद मिली। यही कारण है कि मैं निर्णय लेने वाली सरकार चला सका।’’

मोदी ने जोर दिया कि राजग सरकार ने अपने पिछले पांच साल के कार्यकाल के दौरान महिलाओं तथा किसानों की सुरक्षा सहित अन्य चीजों के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।

यह भी पढ़ें…..लोकसभा चुनाव : क्या बिहार में बीजेपी दोहरा पाएगी पिछला रिकार्ड प्रदर्शन

एक नए भारत के लिए मत देंगे

उन्होंने कहा कि वह स्वच्छता से लेकर अंतरिक्ष तक विभिन्न क्षेत्रों में कठोर परिश्रम कर रहे हैं। वह जाहिरा तौर पर मिशन शक्ति का जिक्र कर रहे थे जिसके तहत भारत ने अंतरिक्ष में उपग्रह को मार गिराने की क्षमता हासिल की है।

मोदी ने कहा, ‘‘ 11 अप्रैल को आप किसी सांसद या प्रधानमंत्री के लिए मतदान नहीं करेंगे बल्कि एक नए भारत के लिए मत देंगे…।’’

उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा में भी सुधार हुआ है और बम विस्फोट कश्मीर के कुछ हिस्सों तक सिमट कर रह गया है। वहीं देश के अन्य हिस्सों में कोई आतंकी हमला नहीं हुआ है।

(भाषा)