अमेठी: नामांकन के बाद राहुल गांधी बोले- सुप्रीम कोर्ट ने भी माना, चौकीदार ने ही कराई चोरी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के अमेठी से अपना नामांकन किया। उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी मौजूद रहीं।

राहुल गांधी, साध्वी निरंजन, श्याम चरण, इन्द्रजीत सरोज तथा निर्मल खत्री ने पर्चा दाखिल किये

अमेठी:कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के अमेठी से आज अपना नामांकन किया। उन्होंने 4 सेट के पर्चे में अपना नामांकन भरा।इस दौरान उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी मौजूद रहीं।

नामांकन से पहले राहुल ने रोड शो किया, जिसमें प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और उनके बेटा-बेटी भी साथ रहे।  रोड शो में पार्टी के कार्यकर्ता और क्षेत्र के तमाम लोग बड़ी संख्या में शामिल थे। वे लगातार राहुल- राहुल के नारे लगा रहे थे।

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, अमेठी में राहुल गांधी के रोड शो में नहीं पहुंची। रोड शो में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा तीनों ही ट्रक पर खड़े दिखाई दिए। रोड शो खत्म होने के बाद राहुल नामांकन करने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे। उस वक्त सोनिया गांधी भी वहां पर मौजूद थी। राहुल गांधी नामांकन करने के लिए वहां से सीधे कलेक्ट्रेट में दाखिल हुए। इस वक्त वे नामाकंन दाखिल कर रहे है।

उधर राहुल के नामांकन से पहले ही कलेक्ट्रेट को शादियों के मंडप की तरह सजा दिया गया था। अमेठी के डीएम खुद तैयारियों का जायजा ले रहे थे। बताया जा रहा है कि यहां पहली बार नामांकन में ऐसी भव्य तैयारियों की गई थी। जानकारों का कहना है कि ये सब वोटरों को रिझाने के लिए किया गया है।

राहुल गांधी ने अमेठी से पीएम मोदी पर बोला हमला

कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री जी का एक इन्टरव्यू आया था, पहली बार उन्होंने जो उनका स्ट्रक्चर इंटरव्यू होता है वो किया और पत्रकार से उन्होंने कहा सुप्रीम कोर्ट में जो सफाई दी है, सुप्रीम कोर्ट ने मुझें क्लीन चिट दी है, वगैरह- वगैरह ने मुझे क्लीन चिट दी है।  जबकि सुप्रीम कोर्ट ने क्लियर कर दिया है के चौकीदार ने ही चोरी कराई है।

सुप्रीम कोर्ट ने क्लियर किया है कि राफेल मामले में कोई न कोई करप्शन, कोई न कोई भ्रष्टाचार हुआ है। जैसे मैं पहले से कह रहा था,अगर राफेल मामले में इन्वेस्टिगेशन होगा तो भाईयों और बहनों दो नाम है, नरेंद्र मोदी जी और अनिल अंबानी जी, दोनों फंसेगे।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट में कही ये बात
राहुल के नामांकन के बाद प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि कुछ रिश्ते दिल के होते हैं। भाई के नामांकन में परिवार साथ था। मेरे पिता की यह कर्मभूमि थी। हमारे लिए यह पवित्र भूमि है।

बताते चले कि  राहुल गांधी अमेठी से लगातार 3 बार सांसद चुने गए हैं। 2004 में उन्होंने पहली बार यहां से जीत हासिल की थी। फिर 2009 में और 2014 में भी वह इस सीट से विजयी रहे थे।

लोकसभा चुनाव 2014 में राहुल गांधी ने अमेठी सीट को बीजेपी की स्मृति ईरानी से एक लाख से ज्यादा वोटों से जीता था। इस साल के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी फिर से उनके सामने हैं।

ये भी पढ़ें…आईपीसी की धारा-124ए को ख़त्म करने के वादे पर, राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दर्ज

इस बीच अमेठी से अब खबर ये भी आ रही है कि सांसद व कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. संजय सिंह और अमिता सिंह ने प्रियंका गांधी से मुलाकात की है और चुनावों के बावत उनसे चर्चा की है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी सुल्तानपुर में भी रोड शो करने के लिए आयेंगी,साथ ही कांग्रेस के बड़े नेताओं को रैली के लिए सुल्तानपुर भेजेंगी। प्रदेश प्रवक्ता राजेश तिवारी की अगुवाई में दर्जनों युवाओ ने प्रियंका और राहुल का किया स्वागत किया  है।