राजभर ने BJP को दिया तगड़ा झटका, 25 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान

उन्होंने कहा कि बीजेपी हमारी पार्टी को खत्म कर देना चाहती है। हम अपने सिंबल पर एक सीट से भी लड़ने को तैयार थे। आपको बता दें कि राजभर ने घोसी से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव ठुकरा दिया था।

ओपी राजभर की फ़ाइल फोटो

ओपी राजभर की फ़ाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में भागीदार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी को झटका देते हुए अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। राजभर जल्द ही 25 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी करेंगे। वह भारतीय समाज पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें…लोकसभा की सभी 80 सीटों पर अपने प्रत्‍याशी उतारेगी सुभासपा: ओपी राजभर

हालांकि राजभर मंत्री पद से इस्तीफ़ा नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि इस्तीफ़ा देने के लिए कल दोपहर को सीएम से समय मांगा था लेकिन कल उन्हें समय नहीं दिया गया। अब वो छठे और सातवें चरण के चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी उतारेंगे और मंत्री पद पर भी बने रहेंगे।

उन्होंने कहा कि बीजेपी हमारी पार्टी को खत्म कर देना चाहती है। हम अपने सिंबल पर एक सीट से भी लड़ने को तैयार थे। आपको बता दें कि राजभर ने घोसी से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव ठुकरा दिया था। पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने बलिया पहुंचे मंत्री राजभर आज उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे।

ये भी पढ़ें…राजभर को जवाब देने के लिए अखाड़े में उतरीं BJP की ये महिला नेता, कही ये बड़ी बात

राजभर ने कहा कि भाजपा से कई दौर की बात होने के वावजूद बात नही बनी और भाजपा के लोग एक सीट पर भाजपा के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने की बात कह रहे थे। इसलिए उन्होंने अब ये निर्णय लिया है कि भारतीय समाज पार्टी अपने दम पर अकेले 25 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और प्रत्याशियों की घोषणा आज तीन बजे कर दी जाएगी।

सरकार में सहयोगी होने के बाद भी कई मौकों पर बीजेपी का खुलकर विरोध करने वाले राजभर ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि वह उनके बैनर तले चुनाव लड़ें। राजभर ने कहा कि वह बीजेपी नेता नहीं हैं। वह अपने दम पर चुनाव लड़कर मंत्री बने हैं।

कई मुद्दों पर बीजेपी को घेरने वाले ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उनकी पार्टी की पूर्वांचल में काफी मजबूत पकड़ है। उन्होंने कहा कि मालूम हो कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी पकड़ पहले 32 सीटों पर थी। लेकिन सरकार में रहकर किए गए हमारे कार्यों के कारण अब हमारी स्थिति सभी 80 सीटों पर बेहतर हुई है।

ये भी पढ़ें…महाराजा सुहेलदेव दिलाएंगे जीत, मंत्री अनिल राजभर को समाज का चेहरा बनाने की कोशिश

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App