चुनाव आयोग की रडार पर आ सकती हैं केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, ये है मामला

इस बाबत उड़नदस्ते के प्रभारी सतीश सिंह ने बताया कि मेरे द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी को रिपोर्ट प्रेषित की जा रही है।

सुल्तानपुर: इलेक्शन बाद भले ही मंत्री और नेता पब्लिक से जुड़े मुद्दे भूल जाते हो, लेकिन चुनावी समर में आन स्पाट फैसला एवं मदद करते हैं। इन्हीं में एक नाम केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का जुड़ा है।

कभी चुनावी मंच से उनकी ये बखान के चीनी मिल बंद हो गया, तो डीएम को फोन कर के मैने चालू कराया। कही पीएम आवास के लिए फरियाद लेकर मंच पर आई महिला के लिए मंच से एसडीएम को फोन लगाकर टाइट करना, ये सब उनके बाएं हाथ का खेल बन चुका है। इतना ही होता तो क्या कम था, आयोग को चैलेंज करते हुए बग़ैर परमीशन सरकारी स्कूलों में वो खुलेआम अपनी जनसभाए कर रही।

ये भी पढ़ें— प्रधानमंत्री के चुनाव क्षेत्र में 7 को जुटेगें देशभर के बिजली इन्जीनियर

डीएम को फोन कर चालू करवाई चीनी मिल

शनिवार को सुल्तानपुर विधानसभा के शंकरगढ़ गांव में अपने कैम्पेन में मंच से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने चुनाव आयोग को ठेंगा दिखाया। आदर्श आचार संहिता का मुखौटा उड़ाते हुए उन्होंने मंच से ही अपनी बखान करते हुए कहा कि एक आदमी आया और उसने मुझसे कहा के मै अपना गन्ना बेचने गया और चीनी का मिल बंद हो गया। अब मै क्या कर सकती थी। मै उसको जानती भी नहीं उसका नाम क्या है। लेकिन मैने फौरन डीएम को फोन किया, कहा जो लोग खड़े हैं चीनी के मिल में उनका गन्ना नहीं बिक रहा। फौरन ही गन्ना ख़रीद लिया।

ये भी पढ़ें— आडवाणी पर राहुल की अभद्र टिप्पणी पर स्मृति का जवाब, कहा- ये उनके संस्कारो का प्रतीक

मोतिगरपुर में एसडीएम को किया फोन

कुछ ऐसा ही मामला गुरुवार को जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में भी मेनका के कैम्पेन में देखने को मिला था। मोतिगरपुर ब्लाक पर एक सभा के दौरान मैरीसंग्राम गांव निशा देवी नाम की एक महिला मंच पर आई थी उसने उन्हें बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाला पैसा पास हो गया है लेकिन अधिकारी उसे रिलीज़ नहीं कर रहे। इसके बाद मंत्री ने एसडीएम जयसिंहपुर को मंच से ही फोन लगाकर वार्ता करते हुए उन्हें टाइट किया था।

ये भी पढ़ें— हिंदुस्तान में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नहीं चलेंगे: नरेश अग्रवाल

बग़ैर परमीशन स्कूल में की जनसभा

इसी क्रम में शुक्रवार को लम्भुआ विधानसभा क्षेत्र के गारापुर में स्थित रामनरेश जूनियर हाईस्कूल विद्यालय प्रांगण में जनसम्पर्क की परमीशन लेकर जनसभा करने का मामला प्रकाश में आया है। इस बात की पुष्टि एसडीएम लम्भुआ ने की है। ये तब हो रहा जब
विशेष सचिव का खुला आदेश है कि किसी सरकारी, अर्ध सरकारी स्कूल में राजनैतिक कार्यक्रम नही किया जा सकता। इस बाबत उड़नदस्ते के प्रभारी सतीश सिंह ने बताया कि मेरे द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी को रिपोर्ट प्रेषित की जा रही है।