×

अनुराग कश्यप का खुलासा: बॉलीवुड में मचा हड़कंप, बीजेपी ने खोले काले चिट्ठे

बॉलीवुड के फिल्म निर्माता और निर्देशक अनुराग कश्यप अपनी फिल्मों की वजह से चर्चा में तो रहते ही है। लेकिन अब वो राजनीती की वजह से भी सुर्खिरों में बने हुए हैं।

Roshni Khan
Published on: 12 Jan 2020 8:59 AM GMT
अनुराग कश्यप का खुलासा: बॉलीवुड में मचा हड़कंप, बीजेपी ने खोले काले चिट्ठे
X

नई दिल्ली: बॉलीवुड के फिल्म निर्माता और निर्देशक अनुराग कश्यप अपनी फिल्मों की वजह से चर्चा में तो रहते ही है। लेकिन अब वो राजनीती की वजह से भी सुर्खिरों में बने हुए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार वाली पार्टी बीजेपी ने उन पर आरोप लगाया है कि पूर्व में यूपी की अखिलेश सरकार ने 'मसान' फिल्म के निर्माण के लिए अनुराग कश्यप को 2 करोड़ दिए थे। अब ऐसी ही राशि अनुराग कश्यप 'सांड की आंख' और 'मुक्केबाज' फिल्म के लिए योगी सरकार से मांग रहे है।

इस पर बीजेपी प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि अनुराग कश्यप का मोदी द्वेष की वजह का अब पर्दाफाश हो गया है। अनुराग ऐसे ही धन इकट्ठा करते रहे हैं। इसके सर्मथन मे बीजेपी ने तीन पत्र जारी किए हैं जो सदस्य सचिव, सूचना और संपर्क विभाग, उतरप्रदेश के हैं।

ये भी पढ़ें:राष्ट्रीय युवा उत्सव: में युवाओं ने दिखाई अपनी प्रतिभा, CM योगी रहे मौजूद

पत्र में साफ-साफ लिखा है ये

पहले पत्र में साफ-साफ लिखा है कि अनुराग कश्यप के 11 दिसंबर 2014 के पत्र के जवाब में सूचना संपर्क विभाग, यूपी ने 1 मार्च 2015 को 2 करोड़ की राशि निर्गत कराने की अनुशंषा करती है। पत्र में लिखा गया है कि फिल्म 'मसान' का निर्माण पर कुल लागत 8 करोड़ आया और फिल्म की 97 फीसदी शूटिंग यूपी में हुआ है। इसलिए सूचना विभाग यूपी सरकार की फिल्म नीति के अंदर लागत का 25 फीसदी जारी राशि जारी करता है।



ये भी पढ़ें:श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट के नाम से जाना जाएगा कोलकाता पोर्ट: पीएम मोदी



फिल्म 'सांड़ की आंख' के संदर्भ में अनुराग कश्यप के अनुदान वाले पत्र का जवाब देते हुए सूचना और संपर्क विभाग, यूपी ने 28 सितंबर 2018 को साफ-साफ लिखा कि आपके अनुरोध को फिल्म नीति के तहत नहीं पाया गया है। ठीक ऐसा ही एक और पत्र सूचना विभाग ने फिल्म 'मुक्केबाज' के संदर्भ में 13 दिसंबर 2019 को अनुराग कश्यप को लिखा और सब्सिडी देने में असमर्थता जताई। आपको बता दे कि देश में नागरिकता कानून और एनआरसी पर अनुराग कश्यप मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story