×

Indian Celebrities Death Mystery: इन एक्ट्रेस ने भी किया था वैशाली की तरह सुसाइड, आजतक नहीं सुलझी मौत की गुथी

Celebrities Unsolved Death Mysteries: टेलीविज़न इंडस्ट्री की एक्ट्रेस वैशाली टक्कर का निधन हो गया उनकी तरह कई ऐसी एक्ट्रेस रहीं जिनकी मौत अनसुलझी पहली बनी रही।

Shweta Srivastava
Published on: 17 Oct 2022 6:41 AM GMT
Celebrities Unsolved Death Mysteries
X

Celebrities Unsolved Death Mysteries (Image Credit-Social Media)

Celebrities Unsolved Death Mysteries: टेलीविज़न इंडस्ट्री की एक्ट्रेस वैशाली टक्कर के निधन ने एक बार फिर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को सवालों के घेरे में लेकर खड़ा कर दिया है। जहाँ की चकाचौंद भले ही दूर से चमकीली नज़र आती है लेकिन पास से ये उतनी ही बेरंग है जिसने कई ज़िन्दगियों को अपने अंदर समां लिया। वजह चाहे जो रही हो लेकिन कई एक्ट्रेस इंडस्ट्री में अपने करियर को बनाने का सपना लेकर आती रहीं हैं लेकिन बदले में उन्हें सिर्फ धोखा मिला। जिसके बाद या तो उनकी ज़िन्दगी खत्म कर दी गयी या उन्होंने इसे खुद खत्म कर दिया। आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ एक्ट्रेस के बारे में जिनका अंत भी वैशाली टक्कर की तरह रहा। जो अपने पीछे छोड़ गईं हैं अपनी अनगिनत यादें।

वैशाली टक्कर (Vaishali Takkar)

Vaishali Takkar (Image Credit-Social Media)

टेलीविज़न इंडस्ट्री में कई जाने माने शोज का हिस्सा रहीं वैशाली टक्कर अब हमारे बीच नहीं हैं। उन्होंने 16 अक्टूबर को अपने इंदौर आवास में सुसाइड कर लिया। कहा जा रहा है कि । वैशाली ने मशहूर टीवी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है में लीड एक्टर नक्श की दोस्त का किरदार निभाया था। उसके बाद उन्होंने कई और सीरियलस में काम किया अपने गॉर्जियस लुक की वजह से जड़ ही उन्होंने दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना ली। लेकिन उनके इस तरह जाने से हर कोई शॉक्ड रह गया। बताया जा है कि वो काफी समय से तनाव में थीं उनका एक्स बॉयफ्रेंड उन्हें काफी परेशान कर रहा था जिसकी वजह से हिओ वो मुंबई छोड़कर अपने घर इंदौर वापस आ गईं थीं। जिसके बाद वैशाली ने इन सब से तंग आ कर अपनी ज़िन्दगी खत्म करने का फैसला लिया और एक आठ पन्नों का सुसाइड नोट छोड़कर हमेशा के लिए अलविदा कह गयी।

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat)

Sonali Phogat (Image Credit-Social Media)

भाजपा नेता और टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट जिन्हे बिग बॉस में आने के बाद से काफी प्रसिद्धि मिली थी। लेकिन 23 अगस्त 2022 को उनकी हत्या कर दी गयी। शुरुआत में उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई, लेकिन बाद में पोस्टमार्टम रिपोर्ट जो सामने आई उससे पता चला कि सोनाली का मर्डर हुआ था और रिपोर्ट के अनुसार सोनाली के शरीर पर चोट के निशान थे। जिसके बाद उनके परिवार की तरफ से धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई। लेकिन अभी तक उनकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

प्रत्युषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee)

Pratyusha Banerjee (Image Credit-Social Media)

टीवी एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी यानि बालिका वधू की आनंदी अपने निजी जीवन में काफी दुःखी थीं, वो अपने बॉयफ्रेंड से शादी करना चाहती थीं। प्रत्यूषा के बॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह के साथ उनका रिश्ता सही नहीं चल रहा था। काम्या पंजाबी, विकास गुप्ता और अदा खान जैसे उनके करीबी दोस्तों और सहकर्मियों ने मुंबई में मीडिया के साथ बातचीत में प्रत्यूषा बनर्जी की मौत के संभावित कारणों के बारे में बताया - बालिका वधू स्टार यहां अपने आवास पर पंखे से लटकी पाई गई थीं। वहीँ उनके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला साथ ही उनके कमरे का दरवाज़ा बाहर से बंद था ऐसे कई सवाल उनकी मौत से जुड़े हैं जो आज भी राज़ हैं।

दिव्या भारती (Divya Bharti)

Divya Bharti(Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस दिव्या भारती ने इंडस्ट्री में आते ही काफी कम वक़्त में अपनी पहचान बना ली थी। उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेसस में शुमार किया जाता है। 5 अप्रैल 1993 को पांचवीं मंजिल की बालकनी से गिरकर उनकी मौत हो गई थी। कहा जाता है कि मौत से पहले वो बालकनी पर खड़े होकर शराब पी रही थीं, लेकिन वहीँ उनके माता पिता ने बयान दिया कि दिव्या कभी शराब नहीं पीतीं थीं। रिपोर्ट में कहा गया कि उसी दौरान दिव्या का बैलेंस बिगड़ गया और वो नीचे गिर गईं। कुछ लोगों का ये भी मानना था कि उन्हें पांचवीं मंजिल से धक्का दे दिया गया था। आज भी ये गुथी नहीं सुलझी है।

परवीन बाबी (Parveen Babi)

Parveen Babi(Image Credit-Social Media)

80's की मशहूर अदाकारा परवीन बाबी का निधन 22 जनवरी 2005 को हो गया था। उनका शव उनके घर से बरामद हुआ था। रिपोर्स्ट ने बताया कि वो डिप्रेशन का शिकार थीं और अकेलेपन की वजह से उनकी मौत हो गयी। डिप्रेशन के चलते उनको लगता था कि हर कोई उन्हें मारना चाहता है।लेकिन परवीन की मौत आज तक एक राज ही है।

जिया खान (Jiah Khan)

Jiah Khan(Image Credit-Social Media)

सदी के महानायक के साथ अपने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वालीं जिया खान ने 3 जून 2013 में आत्महत्या की थी। उन्हें प्यार में धोखा मिला था जिसकी वजह से वो पूरी तरह टूट गईं थीं। जिया ने छह पन्नों का सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें लिखा था कि उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। उन्होंने अपने सुसाइड नोट में जो भी चीज़ें लिखीं उससे साफ़ हो गया था कि उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने के पीछे जिया के बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली थे। और एक्ट्रेस की मौत के बाद पर उनकी मौत का आरोप लगा था। हालांकि बाद में पता चला कि उन्होंने आत्महत्या की थी।

श्रीदेवी (Sridevi)

Sridevi (Image Credit-Social Media)

श्रीदेवी बॉलीवुड की उन महान एक्ट्रेसस में से एक हैं जिन्होंने इंडस्ट्री को कई बेहतरीन हिट फिल्में दिन और उन्हें आज भी याद किया जाता है। वो दुबई में अपने भतीजे की शादी में गई थीं, वहां होटल के कमरे में बाथटब में डूबकर अभिनेत्री की मौत हो गई थी। उनकी मौत पर आज भी लोग कई सवाल खड़े करते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story