×

Lakhimpur Kheri News: ध्यान दें, लखीमपुर के दुधवा से चंदन चौकी तक बंद है रास्ता, ये है वजह

Lakhimpur Kheri News: दुधवा से चंदन चौकी जाने वाली रोड जर्जर हो गई थी। इसके बाद समस्या को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम ने जल्द सड़क निर्माण कराने के विभाग को निर्देश दिए।

Himanshu Srivastava
Published on: 7 Dec 2022 11:59 AM GMT
Lakhimpur Kheri News
X

सड़क की मुरम्मत होती हुई। 

Lakhimpur Kheri News: दुधवा से चंदन चौकी जाने वाली रोड जर्जर हो गई थी। रोड के निर्माण कार्य को लेकर लगातार स्थानीय लोग मांग उठा रहे थे। इसके बाद समस्या को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम ने जल्द सड़क निर्माण कराने के विभाग को निर्देश दिए। मंगलवार को लखीमपुर के दुधवा से लेकर चंदन चौकी के बीच रोड का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। निर्माण कार्य के चलते कुछ दिनों तक रोड पर आवागमन बाधित रहेगा।

लंबे समय से जर्जर स्थिति में दुधवा चंदन चौकी मार्ग

निर्माण कार्य होने तक चंदन चौकी पहुंचने वाले लोगों को गौरीफंटा से होते हुए चंदन चौकी पहुंचना पड़ेगा। दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगल से 20 थारू जनजाति के गांव चंदन चौकी को जोड़ने वाला दुधवा चंदन चौकी मार्ग लंबे समय से जर्जर स्थिति में पड़ा हुआ था। इस जर्जर रोड पर आए दिन दुर्घटनाएं भी होती थी।

रोड का निर्माण कार्य शुरू

जिला अधिकारी के निर्देश पर एसडीएम कार्तिकेय सिंह ने जल्द निर्माण कराये जाने के संबंध में संबंधित विभाग के उच्च अधिकारियों से पत्राचार किया। डीएम के आदेश के बाद एसडीएम की सक्रियता के चलते मंगलवार से युद्ध स्तर पर रोड का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके चलते रूट को डायवर्ट कर दिया गया है।

लंबे समय के बाद हुई सुनवाई

स्थानीय लोगों ने बताया कि शहर की अधिकतर सड़कें जर्जर हो गई हैं। इसमें दुधवा जाने वाली सड़क जानलेवा हो गई थी। स्थानीय लोग पिछले काफी दिनों से शिकायतों को लेकर अधिकारियों के पास पहुंच रहे थे लेकिन सुनवाई नहीं हो रही थी। मामले को जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए तत्काल रूप से एसडीएम को सड़क निर्माण का आदेश दिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story