×

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' ने बॉक्स ऑफिस पर की सॉलिड शुरुआत, पहले दिन इतनी कमाई

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, अनुपम खेर की फिल्म ने पहले दिन करीब 5-6 करोड़ की कमाई कर ली है। पहले दिन की कमाई को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म अपने वीकेंड में अपनी कुल लागत निकाल लेगी।

Aditya Mishra
Published on: 12 Jan 2019 12:04 PM GMT
द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ने बॉक्स ऑफिस पर की सॉलिड शुरुआत, पहले दिन इतनी कमाई
X

मुंबई: पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के ऊपर बनी फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' ने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की है। रिलीज से पहले यह फिल्म काफी विवादों में रही थी, जिसके बाद फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का अच्छा खासा प्रमोशन हो गया। 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के बॉक्स ऑफिस पर अच्छे नतीजे आने शुरू हो गए हैं।

ये भी पढ़ें...मनमोहन के बाद अब PM मोदी पर भी बनेगी फिल्म, लीड रोल में नजर आयेगा ये एक्टर

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, अनुपम खेर की फिल्म ने पहले दिन करीब 5-6 करोड़ की कमाई कर ली है। पहले दिन की कमाई को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म अपने वीकेंड में अपनी कुल लागत निकाल लेगी, क्योंकि फिल्म को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। देश में 1300 और ओवरसीज़ में 140 स्क्रीन्स में रिलीज़ की गई इस फिल्म को पहले दिन अच्छी कमाई होने का अनुमान था।

अनुपम की ये फिल्म अपने विषय के कारण विवादों में आ गई और देश के कई शहरों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिसकी वजह से कई जगह शो रोकने पड़े हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू ने द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर नाम से एक किताब लिखी थी,जिस पर ये फिल्म बनी है। इसमें मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान हुए राजनैतिक बदलाव और उस समय की राजनीतिक स्थिति को दिखाया गया है।

फिल्म सभी किरदारों के नाम असली नामों पर ही रखे गए हैं। अनुपम खेर मनमोहन सिंह और अक्षय खन्ना संजय बारू के रोल में हैं। सुजैन बर्नाट सोनिया गांधी, अहाना कुमरा प्रियंका गांधी, अर्जुन माथुर राहुल गांधी और दिव्या सेठ शाह ने मनमोहन सिंह की पत्नी का रोल निभाया है।

ये भी पढ़ें...‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर अभी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी : अनुपम खेर

फिल्म के कई डायलॉग्स को लेकर विवाद रहा है जबकि अनुपम खेर का दावा है कि इस फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है जिससे किसी के छवि खराब हो। अनुपम खेर का मानना है कि पूर्व प्रधानमंत्री तकनीकी रूप से पॉलिटिशियन नहीं थे। ब्यूरोक्रेट थे । यही वजह है कि वह एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर बने।

अनुपम ने कहा कि उन्होंने उनका एक वीडियो देखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि लोग मुझे एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर बोलते हैं, लेकिन मैं एक्सीडेंटल फाइनेंस मिनिस्टर भी हूं। नरसिम्हा राव ने उन्हें कहा था कि फ़ाइल लेकर आ जाओ, कल से तुम वित्त मंत्री हो। कभी स्पीच की कोई ट्रेनिंग नहीं हुई थी।

ये भी पढ़ें...‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर रोक की मांग वाली जनहित याचिका खारिज

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story