Interview: पं. दीनदयाल के विचारों से लैस होंगे युवा, ओपी मिश्रा बोले- देश में बड़े बदलाव की तैयारी

यूपी में सत्‍तासीन योगी सरकार पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जन्‍मशती वर्ष मना रही है। इसकी छाप सरकार के हर कार्यक्रम में देखने को मिल रही है।

Interview: पं. दीनदयाल के विचारों से लैस होंगे युवा, ओपी मिश्रा बोले- देश में बड़े बदलाव की तैयारी

लखनऊ: यूपी में सत्‍तासीन योगी सरकार पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जन्‍मशती वर्ष मना रही है। इसकी छाप सरकार के हर कार्यक्रम में देखने को मिल रही है। शनिवार (29 जुलाई) को बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के तीन दिवसीय प्रवास और दौरे के दौरान भी मंच, प्रेक्षागृह और पोस्‍टरों में इसकी झलक देखने को मिली। इस बारे में newstrack.com/अपना भारत से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में बीजेपी के सीए प्रकोष्‍ठ के निवर्तमतान राष्‍ट्रीय सह संयोजक और वर्तमान में पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय संचालन समिति गोरख क्षेत्र के सदस्‍य और जिला संगोष्‍ठी गोरख क्षेत्र के प्रमुख ओपी मिश्र ने कई तथ्‍य साझा किए। तो बीजेपी युवाओं को पंडित दीन दयाल के विचारों से करेगी लैस….

देश के युवाओं में पंडित दीन दयाल के विचारों को किया जाएगा प्रसारित
ओपी मिश्र ने बताया कि 26 सितंबर 2016 को पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय की जन्‍मशती के 100 वर्ष पूर्ण हो गए थे। लेकिन चुनाव के चलते इसे ठीक प्रकार से मनाया नहीं जा सका। ये गौरव की बात है कि उनकी 100वीं जन्‍मशती पर यूपी में जनसंघ के प्रथम प्रभारी रहे पंडित दीन दयाल के विचारों को आगे लाने वाली बीजेपी की सरकार प्रदेश में सत्‍तासीन है। ऐसे महान व्‍यक्तित्‍व के धनी पंडित दीन दयाल की जन्‍मशती को बीजेपी देश और प्रदेश में इसे धूम धाम से मना रही है। इस अवसर पर पार्टी ने कई अभियानों की शुरुआत की है। हमारा लक्ष्‍य देश के भविष्‍य युवाओं को पंडित दीन दयाल के विचारों से रू-ब-रू करवाना और उनमें उनके सादगी, अंत्‍योदया, एकात्‍मानवतावाद आदि कई दर्शनों के प्रति जागरूक करना है। जब देश का हर युवा उनके विचारों का अनुसरण करने लगेगा तो निश्‍चित रूप से एक बड़ी क्रांति आएगी और देश विकास की ओर उन्‍मुख हो सकेगा।

 

यह भी पढ़ें …. होशियार! अमित शाह लखनऊ में हैं…. तीन दिन नहीं होना चाहिए अपराध, वर्ना

बीजेपी के 92 जिलों में चल रहे कई कार्यक्रम
ओपी मिश्र ने बताया कि बीजेपी अपने 92 जिलों में कई कार्यक्रम संचालित कर रही है। इसमें वृक्षारोपण, रक्‍तदान शिविर, रक्‍त परीक्षण शिविर, जन कल्‍याण सम्‍मेलन को बूथ, मंडल और जिला स्‍तर पर सक्रिय कार्यकर्ताओं और नेताओं के माध्‍यम से आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। इसे गोरख क्षेत्र में प्रसारित करने की जिम्‍मेदारी उनपर है और इसके चलते 25 जुलाई से 6 अगस्‍त तक लगातार कई कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जा चुका है। एक एक आयोजन में 1500 से 2000 सक्रिय कार्यकर्ता शिरकत कर रहे हैं। 27 जुलाई को मऊ में कार्यक्रम हुआ, 28 जुलाई को गोरखपुर महानगर क्षेत्र में कार्यक्रम हुआ, 1 अगस्‍त को सिद्धार्थनगर में कार्यक्रम प्रस्‍तावित है। इसके अलावा एक क्षेत्रीय संगोष्‍ठी का आयोजन 20 अगस्त के आस पास भी करवाया जाना प्रस्‍तावित है।

 

यह भी पढ़ें …. बदल रही है बीजेपी, तभी तो अमित शाह इन-कार्यकर्ता आउट

पंडित दीन दयाल के चित्र वाला लोगों हुआ अधिकारिक
ओपी मिश्र ने बताया कि पंडित दीन दयाल के चित्र वाले लोगों को कई सरकारी आयोजनों और यहां त‍क कि लैटर हेड में भी शामिल किया जा चुका है। यह अब एक अधिकारिक लोगो बन गया है। यह एक अच्‍छा संकेत है। जैसे जैसे पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय के दर्शन से युवा जुडते जाएंगे, देश में एक नई चेतना का संचार होगा।