×

Moradabad News: प्रभु यीशु के जन्म के बाद ‘मैरी क्रिसमस’ से गूंजा शहर, कैंडल जला लोगों ने की प्रार्थना

Moradabad News: महानगर के सिविल लाइंस स्थित पीली कोठी के समीप क्रिसमस डे पर फिलिप्स मेमोरियल मेथोडिस्ट चर्च में जिंगल बेल-जिंगल बेल की गूंज रही।

Sudhir Goyal
Published on: 25 Dec 2023 9:37 AM GMT
moradabad news
X

प्रभु यीशु के जन्म के बाद ‘मैरी क्रिसमस’ से गूंजा शहर (न्यूजट्रैक)

Moradabad News: महानगर के सिविल लाइंस स्थित पीली कोठी के समीप क्रिसमस डे पर फिलिप्स मेमोरियल मेथोडिस्ट चर्च में जिंगल बेल-जिंगल बेल की गूंज रही। चर्च में युवाओं और युवतियों ने खुशी में कैरोल गीत गाए। सरमन में पादरी ने कहा कि प्रभु यीशु धरती पर अमन, शांति और मोहब्बतों का पैगाम लेकर आए और प्रभु यीशु ने खुद स्लीब पर चढ़कर मानव जाति के पापों के प्रायश्चित की बलि दी। इस अवसर पर लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर क्रिसमस की बधाइयां दीं।

यूपी के जनपद मुरादाबाद में सिविल लाइंस स्थित पीली कोठी पर फिलिप्स मेथोडिस्ट चर्च, दा साल्वेसन आर्मी चर्च, संत जोसफ कैथोलिक चर्च समेत शहर के तमाम गिरजाघरों में सुबह से प्रार्थनाओं का सिलसिला शुरु हो गया। मैथोडिस्ट चर्च में सोमवार को सुबह 10 बजे से खुशी के गीत गाए गए। इसके बाद हुई सरमन में पादरी ने कहा कि प्रभु यीशु तीन बाद मुर्दो के बीच से जिंदा हो उठे। उन्होंने मानव जाति की भलाई के लिए जीवन अर्पण कर दिया। कहा कि हमें लोगों से प्रेम करना चाहिए उनके दुख दर्द को दूर करने के लिए हमेशा प्रयासरत रहना चाहिए। देश में अमन शांति एवं समस्त मानव जाति के मोक्ष के लिए दुआ की।

उन्होंने कहा कि हमें आपस में प्रेम से रहना चाहिए यही प्रभु यीशु का संदेश है। प्रभु यीशु के बताए रास्ते पर चलने से जीवन में कभी कष्ट नहीं आ सकते। प्रभु यीशु ने गरीबों और बीमारों से स्नेह और प्रेम का बर्ताव करने का संदेश दिया है। इस संदेश पर दुनिया के हर इंसान को अमल करने की जरूरत है फिर दुनिया से नफरत हमेशा के लिए मिट जाएगी। इस अवसर पर चर्च में प्रभु यीशु के जन्म की खुशी में कैरोल गीत भी गाए गए।

गिरिजाघरों में कैंडल जलाकर लोगों ने की प्रार्थना

जिले के तमाम गिरजाघरों में रात 12 बजते ही चर्च में यीशु के जन्म के साथ परिसर में मसीह समाज के लोगों ने कैंडल जलाकर आराधना की। पादरी ने प्रभु यीशु का संदेश पढ़कर सुनाया और अपने गुनाहों से तौबा करने की अपील की। सभी से मानवता की रक्षा के लिए कार्य करने की भी अपील की। सभी से मानवता की रक्षा के लिए कार्य करने की अपील की। कैरोल गाकर रात में ही यीशु के जन्म की खुशियां मनाईं। गले लगाकर एक-दूसरे को शुभकामनाएं दीं।

सेंटा क्लॉज ने बच्चों को बांटे उपहार

क्रिसमस पर आधी रात को सेंटा क्लॉज आए और बच्चों को खुशियों की पोटली देकर चले गए। गिफ्ट स्टोर्स पर कैंडल, क्रिसमस ट्री, गुब्बारे और दूसरे सजावटी सामान भी जमकर खरीदे गए। मसीह समाज के लोगों द्वारा अपने-अपने घरों में क्रिसमस ट्री रखकर उसकी विशेष सजावट की और घरों पर ही यीशु जन्म की खुशियां मनाईं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story