×

फतेहपुर अग्निकांडः चूल्हे की चिंगरी से कच्चे मकान में लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर राख

Fatehpur Agnikand : फतेहपुर जिले के चांदपुर थाना गज्जा डेरा के दपसौरा में अग्निकांड की सूचना के बाद भी नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम, ग्रामीणों ने घंटो मशक्कत बाद आग पर काबू पाया गया।

Ramchandra Saini
Report Ramchandra SainiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 Nov 2021 11:59 AM GMT
फतेहपुर अग्निकांडः चूल्हे की चिंगरी से कच्चे मकान में लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर राख
X

Fatehpur Agnikand : यूपी के फतेहपुर जिले के चांदपुर थाना गज्जा डेरा के दपसौरा में अग्निकांड की सूचना के बाद भी नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम, ग्रामीणों ने घंटो मशक्कत बाद आग पर पाया काबू। पीड़ित मजदूरी कर चला रहा था परिवार। चूल्हे की चिंगरी से कच्चे मकान में आग लगने से गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया।

जिले के चांदपुर थाना क्षेत्र के गज्जा डेरा के दपसौरा गांव में एक गरीब मजदूर के घर के मकान में चूल्हे से निकली चिंगारी से आग लगने से गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। भीषण आग को देखकर ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड टीम को सूचना दी लेकिन समय से फायर ब्रिगेड की टीम के ना पहुंचने से घर पूरी तरह जलकर राख हो गया। जबकि ग्रामीणों ने घंटो की मशक्कत बाद पानी डालकर आग बुझाई।


घर पर आग लगने से कुछ नही बचा

आग लगने की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुची थी। आग लगने से सब कुछ जल जाने पर पीड़ित संतोष निषाद 50 वर्ष ने बताया कि हम लोग मजदूरी कर परिवार चलाते हैं, घर पर आग लगने से कुछ नही बचा।


कच्चे मकान में छप्पर डालकर पत्नी बेटा व बेटी के रहते थे। प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन किया था लेकिन अभी तक नही मिला है। अगर मिल गया होता तो कच्चे मकान में छप्पर डालकर ना रहना पड़ता।

चांदपुर थाना के योगेश सिंह ने बताया कि गज्जा डेरा दपसौरा में एक झोपड़ी में आग लगने की सूचना मिली जब हम लोग आए सब कुछ जलकर राख हो गया था। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड टीम को सूचना दी लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ी आने से पहले ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन भीषण आग में सब जलकर राख हो गया। राजस्व टीम को बताया गया। किसी प्रकार की जन हानि नही हुई। आपको बता दें कि गांव जाने को कच्चा रास्ता होने से फायर ब्रिगेड टीम को पहुचने में समय लग गया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story