×

Kanpur Five Star Hotels: कानपुर के फाइव स्टार होटेल्स, आइये जाने डिटेल में

Kanpur Famous Five Star Hotels: कानपुर घूमने के बारे में सोच रहे हैं और यहां की फाइव स्टार होटल में रुकना चाहते हैं।तो यहां एक से बढ़कर एक सर्विस देने वाली होटल मौजूद है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 23 Feb 2024 5:30 AM GMT
5 Star Hotels in Kanpur
X

5 Star Hotels in Kanpur (Photos - Social Media)

Kanpur Five Star Hotels: कानपुर उत्तरप्रदेश का बहुत ही प्रसिद्ध शहर है। यहां पर घूमने फिरने के लिए भी कई सारी जगह मौजूद है। यहां का खाना भी लोगों के बीच काफी फेमस है। अगर आप कानपुर जाना चाहते हैं और यहां ढूंढने के लिए कोई फाइव स्टार होटल की तलाश कर रहे हैं तो आपकी यह तलाश हम खत्म कर देते हैं। चलिए आज हम आपके यहां के कुछ फाइव स्टार होटल की जानकारी देते हैं जहां पर आपको काफी अच्छी सर्विस मिलने वाली है।

कानपुर लैंडमार्क टॉवर

कानपुर का यह होटल देखने में तो काफी शानदार है ही, इसके साथ ही आपको यहां पर आपको काफी शानदार सर्विस भी दी जाती है। यहां काम करने वाले कर्मी साफ-सफाई का खास ध्यान रखते हैं। इसके साथ ही आपको यहां खाने की भी काफी अच्छी सुविधा मिल जाती है।जिस वजह से लोग यहां आना भी काफा पसंद करते हैं। The Landmark Towers एक पांच सितारा स्वतंत्र होटल है जो विश्व स्तरीय सुविधाओं और सर्वोत्तम आतिथ्य के साथ बेजोड़ आराम और विलासिता का वादा करते है।होटल में प्राचीन और विशाल कमरे हैं जो मेहमानों को ठहरने के सुविधाजनक विकल्प प्रदान करते हैं। उनके सुरुचिपूर्ण कमरों में फ्लैट स्क्रीन टीवी, मुफ्त वाई-फाई, मिनीबार और चाय और कॉफी बनाने की सुविधाएं हैं।

विशेषता: यहां पर आप लॉन्ड्री, आउटडोर पुल, बिजनेस सेंटर, रेंट की कार, इंटरनेट, चाय और कॉफी बनाने के उपकरण, फिटनेस सेंटर, स्पा जैसी सुविधाएं भी उठा सकते हैं।साइट पर करेंसी एक्सचेंज, 24 घंटे फ्रंट डेस्क सेफ, स्पा, मीटिंग/बैंक्वेट सुविधाएं, कंसीयज, आउटडोर पूल, बेबीसिटिंग या चाइल्ड केयर, बिजनेस सेंटर, कार किराए पर लेना, इंटरनेट, सौना, आयरन बोर्ड और आयरन, फ्लैट स्क्रीन टीवी, टेरेस/आंगन रेस्तरां, चाय और कॉफी बनाने के उपकरण, फिटनेस सेंटर और गेम रूम

कीमत : यहां ठहरने के लिए आपको एक रात का किराया एग्जीक्यूटिव रूम के लिए 6500 क्लब रूम के लिए 7000 और इंपीरियल रूम के लिए 7500 रखा गया है।

संपर्क करें: : thehotellandmark.com, 84007 06868

लैंडमार्क टॉवर

कानपुर विजय इंटरकॉन्टिनेंटल

यह भी कानपुर की एक शानदार होटल है, जहां ग्राहकों को उच्च दर्जे की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है। होटल का मैनेजमेंट काफी अच्छे तरीके से किया जाता है और आपके यहां पारिवारिक वातावरण के बीच बहुत अच्छी सर्विस उपलब्ध करवाई जाएगी। आप यहां कमरे में रुक सकते हैं

विशेषता : वाई-फाई, चाय कॉफी बनाने जैसी सुविधाएं भी उठा सकते हैं। यह कानपुर के कुछ प्रसिद्ध स्थानों जैसे बंदरिया पार्क, कमला नेहरू पार्क जैसी जगहों से पास भी है। आप यहां स्पा, स्विमिंग पूल, लाउंज, लॉन्ड्री समेत कई चीजों की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। एयरपोर्ट ट्रांसपोर्टेशन, बार/लाउंज, मीटिंग रूम, एलसीडी टीवी, हेयर ड्रायर, तिजोरी और लॉकर सुविधाएं, रूम डाइनिंग में 24 घंटे, डेली न्यूज पेपर, आयरन और आयरनिंग बोर्ड, चाय/कॉफी मेकर, एयर कंडीशनिंग, कंसीयज, सफाई सेवा, वाईफाई, स्विमिंग पूल, स्पा और फिटनेस सेंटर

कीमत : यहां रुकने के किराए की बात करें तो इसकी शुरुआत 5800 रुपए से होती है।

संपर्क करें: vijayintercontinental.com, 77060 10032

विजय इंटरकॉन्टिनेंटल

कानपुर मून एंड मार्स

अगर आप शहर के बीच में स्थित इस शानदार होटल में रुकेंगे तो यहां पर आपको समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के दर्शन करने को मिलेंगे।यहां पर हॉल, रेस्टोरेंट, शानदार कमरे, स्विमिंग पूल, चिड़ियाघर और बच्चों के लिए गेम जोन भी बना हुआ है। यहां पर 26 कमरे, हॉल और लॉन समेत फूड जोन भी बना हुआ है। यहां पर काफी बड़ी पार्किंग, आलीशान कमरे, आरामदायक माहौल और हरा भरा वातावरण मिलता है।

विशेषता : रेस्टोरेंट, कमरे, बैंक्वेट हॉल और लॉन, बच्चों के खेलने का क्षेत्र, मिनी चिड़ियाघर, सम्मेलन हॉल, हवाई अड्डा परिवहन, बैठक कक्ष, एलसीडी टीवी, तिजोरी और लॉकर सुविधाएं, 24 घंटे कमरे में भोजन, दैनिक समाचार पत्र, इस्त्री और इस्त्री बोर्ड, चाय/कॉफी मेकर, एयर कंडीशनिंग, द्वारपाल, लाँड्री/ड्राई क्लीनिंग सेवा, वाईफाई और स्विमिंग पूल विशाल पार्किंग स्थान, आलीशान कमरे, हरा-भरा वातावरण, आरामदायक माहौल, घर में खानपान।

कीमत : अगर आप यहां रुकना चाहते हैं तो इसके लिए डीलक्स कमरा 4500, कार्यकारी कक्ष 5500 और अतिरिक्त बेड के लिए ₹1000 लगते हैं।

संपर्क करें : moonandmarsresort.com, 084299 99769

मून एंड मार्स


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story