Gadgets

कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन लागू है, ऐसे में लगभग सभी अपने घरों में कैद है। इसी बीच बीते दिन दिनों में एक मोबाइल ऐप काफी इस्तेमाल किया जा रहा है। इस बात का पता सिर्फ इससे लगाया जा सकता है कि बीते दिन दिनों में इस सरकारी ऐप को 5 लाख से भी ज्यादा बार इंस्टाॅल किया गया। हम बात कर रहे हैं भारत सरकार के आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप की।

पेमेंट और रिचार्ज ऐप Paytm ने वीकेंड स्पेशल ऑफर की घोषणा की है। इस ऑफर के तहत कंपनी द्वारा 4G डेटा add-on पैक्स पर 50 प्रतिशत का कैशबैक दिया जा रहा है...

Whatsapp अपने नए फीचर्स पर काम कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Whatsapp नया डिसअपीयर मैसेज फीचर लाने वाला है, जिसका नाम बदल दिया गया है। अब इस फीचर का नाम एक्सपायरिंग मैसेज फीचर होगा।

आसुस ने अपने डुअल स्क्रीन गेमिंग लैपटॉप रोग Zephyrus डुओ 15 को लॉन्च कर दिया है। यह लैपटॉप मल्टी टास्किंग करने वालों और गेम लवर्स के लिए बेहद खास है...

टेलीकॉम कंपनियों ने लॉकडाउन होने की वजह से कम आमदनी वाले यूजर्स के प्रीपेड अकाउंट में10 रुपये का टॉकटाइम दिया है। इसके अलावा 17 अप्रैल तक वैलिडिटी भी बढ़ा दी गई है।

कोरोना के चलते देशभर में हुए लॉकडाउन हो चुका है। ऐसे में लोग घर से काम करने को मजबूर हैं। हालांकि, कई लोगों को घर से काम करने में मुश्किलें भी आ रही होंगी। लेकिन हर समस्या का समाधान तो होता ही है। सभी समस्या तो नहीं लेकिन जीमेल (Gmail ) से संबंधित परेशानियों को जरूर हल कर सकते हैं।

लॉकडाउन के बीच लोग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। लोग एक-दूसरे से कनेक्ट रहने के लिए अलग-अलग तरीके खोज रहे हैं। ऐसे में लोग जूम (Zoom App) नाम के ऐप को खूब पसंद कर रहे हैं।

प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमत में 60 से 80 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है। एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है।

COVID-19 ने पूरी दुनिया को भारी संकट में डाल दिया है। इस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। अब Apple ने खास टूल तैयार किया है।

कोरोना वायरस के कारण लागू किये गए लॉकडाउन के चलते जिन्हें परेशानी आ रही है, उनके लिए Jio रिचार्ज के वैकल्पिक उपाय लाया है, जैसे कि UPI, ATM, SMS, Call, आदि