Gadgets

पोस्ट ऑफिस में नया अकाउंट खोलने के लिए डिपॉजिटर को अब पोस्ट ऑफिस जाने की जरूरत नहीं। इस नई सुविधा में डिपॉजिटर चाहें तो इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी एप्लीकेशन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। इस फॉर्म्स को भरकर और जरूरी डॉक्यूमेंट्स और पूंजी के साथ इसे पोस्ट ऑफिस में जमा कर सकते हैं।

इंडिया में सबसे ज्यादा मोबाइल कंपनी को पसंद किया जाता है, वो है शियोमी। शियोमी के मोबाइल की सीरीज भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कंपनी है।

गूगल अब लोगों को बोलना भी सिखाएगा। जी हां अभी तक आप गूगल में अपने किसी भी सवाल का जवाब तलाशते थे लेकिन अब आप गूगल में सिर्फ जवाब ही नहीं बल्कि बोलना भी सीख पाएंगे।

विश्व की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Jio ने अपने यूजर्स के लिए नया प्लान लाया है। खास बात यह है कि JIO ने ताबड़तोड़ नए प्लान दिए हैं, कंपनी का दावा है कि इन प्लान्स से ग्राहकों को ज़बरदस्त फ़ायदा होता दिखाई दे रहा है।

भारत में ऐसा पहली बार हुआ है जब मोबाइल फोन वोडाफोन आइडिया के चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही यानी जुलाई-सितंबर में 50,921 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड घाटा हुआ है।

आज के समय में चाहे कार हो या स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी में हर दिन बदलाव हो रहे। लेकिन एक चीज जो दोनों में खास है वो दोनों में तेजी से मेल हो रहा है। नई टेक्नोलॉजी से हमारी ज़िंदगी आसान कर दी है। कई टेक्नोलॉजी से तो इंसानों के काम भी मशीन कर रहे हैं, एनएक्सपी सेमीकंडक्टर

टेक्नोलॉजी ने लोगों की जिन्दगी को आसान बना दी  है। अब टेक कंपनी गूगल जल्द ही क्रेडिट कार्ड के आकार का कंप्यूटर लॉन्च करने वाली है,    सिंगल बोर्ड कंप्यूटर पर काम करने के लिए गूगल ने कंपनी आसुस (Asus) के साथ हाथ मिला है। और नया कंप्यूटर बनाया है जिसका नाम टिंकर बोर्ड है।

फेक अकाउंट डिलीट करने के अभियान में फेसबुक ने  बहुत सारे अकाउंट डिलीट कर दिए है। फेसबुक ने 540 करोड़ अकाउंटस को रिमूव किया है।कंपनी न ेइसकी जानकारी 13 नवंबर को दी है। फेसबुक ने अपनी जानकारी में कहा कि कुल एक्टिव मेंबर्स में 5 फीसदी फेक अकाउंट है। पिछले साल की तुलना में इस बार डेढ गुना एकाउंट डिलीट किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस नए टूल से यूज़र्स 15 सेकेंड का वीडियो क्लिप बना सकते हैं, वीडियो को रिकॉर्ड करने के बाद यूज़र्स इसे अपने इन्स्टाग्राम स्टोरीज़ में शेयर कर सकते हैं। रील्स सेक्शन एक्सप्लोर टैब में दिखेगा।

इसे Motorola Razr  नाम से उतारा गया गया है। इस नए स्मार्टफोन में फ्लेक्सिबल स्क्रीन दी गई है। मोटोरोला ने फ्रंट में एक सेकेंडरी स्क्रीन को भी ऐड किया है। इसे कंपनी ने क्विक व्यू एक्सटरनल डिस्प्ले कहा है। यहां नोटिफिकेशन, म्यूजिक और गूगल असिस्टेंट जैसे फीचर्स का फास्ट ऐक्सेस मिलेगा।