Gadgets

इस पर वॉट्सऐप का यह भी कहना है कि वॉट्सऐप सपोर्ट बंद होने का असर सिर्फ उन लोगों पर होगा, जिनके पास 6 साल से ज़्यादा पुराना स्मार्टफोन है। ऐसे में उन मोबाइल फोन ग्राहकों के फोन में पूरी तरह से वॉट्सऐप बंद ​हो जाएगा जो कि 6 साल से पहले के हैं।

काफी लंबे इंतजार के बाद POCO X2 स्मार्टफोन की भारत में लॉन्चिंग होने जा रही है। भारत के लोग काफी दिनों से इस स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे थे, अब फाइनली वो इस स्मार्टफोन को इंडिया में खरीद सकेगें।

जियो और स्नैपचैट 'जियो गॉट टैलेंट' के नाम से एक क्रिएटिव चैलेंज शुरू किया है जिसके तहत स्नैपचैट के उपभोक्ता अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं और इसमें विजेता को एक अन्य के साथ थाइलैंड में छुट्टियां बिताने का मौका मिलेगा।

रेल यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने एक ट्रोल फ्री नम्बर 139 की शुरुआत की है। इस ट्रोल फ्री नम्बर से यात्रियों को आठ सर्विस का लाभ मिलेगा।

TVS कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर आईक्यूब ने भारत बाजार में एंट्री ली है। TVS कंपनी ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बीते शनिवार को ई-स्कूटर लॉन्‍च किया।

पेटीएम पेमेंट बैंक ने ग्राहकों को धोखाधड़ी के जाल में फंसाने के लिए किए जाने वाले फोन नंबरों की पहचान की है। बता दें कि पीपीबी ने 3,500 फोन नंबरों की सूची गृह मंत्रालय, ट्राई और सीईआरटी-इन  को सौंपी है।

लोग अधिकतर अपने मोबाइल में कोई न कोई सिक्युरिटी ऐप रखते है, ताकि उनका मोबाइल सेफ रहे और उसमें किसी भी टाइप का वाइरस न जाए।

मोबाइल की बहुत ही फेमस कंपनी नोकिया अपना Nokia 6.2 और Nokia 7.2 15,999 रुपये और 18,599 रुपये में लॉन्च करने जा रही है।

आपको जानकार हैरानी भी होगी और ख़ुशी भी कि कंपनी ग्राहकों को केवल 1 रुपये में 1 GB डाटा उपलब्ध करवाएंगी। यानि कि अब तक का सबसे सस्ता इन्टरनेट पैक।

इंटरनेट की दुनिया में आम आदमी की जानकारियों से छेड़छाड़ के मामले अब स्थिति गंभीर हो चुकी हैं। इसका कारण है आपका पासवर्ड। विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के एक नए शोध के मुताबिक दुनियाभर में डाटा से धोखाधड़ी के हर पांच में से चार मामले कमजोर पासवर्ड या फिर पासवर्ड के चोरी होने की वजह से सामने आ रहे हैं।