Gadgets

अब रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए बड़ी और अच्छी खुशखबरी लाए हैं। आप अब अच्छे और बेस्ट प्लान का फायदा उठा सकते हैं।

भारत से चीनी सैनिकों की हुई झड़प और भारतीय सीमा में घुसने के चीनी सेना के नापाक इरादे अब उल्टा चीन पर ही भारी पड़ते दिखाई दे रहा है। अब चीन के...

पिछले कुछ समय से लोगों के बीच चिंगारी ऐप ने जगह बना ली है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि चीन-भारत  के बीच चल रहा विवाद है, और देश के लोगों ने चीनी प्रोडक्ट्स और ऐप्स का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है।

भारत सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगा दिया है। इनमें चीन का मशहूर TikTok ऐप भी शामिल है। जिसके बाद लगातार टिक टॉक को टक्कर देने के लिए नए ऐप्स आ रहे हैं।

उपभोक्ता इसमें अपनी ई-मेल ID या फोन नंबर के साथ साइन-अप कर सकते हैं। ये इस्तेमाल करने के लिए फ्री है और यूजर्स एक दिन में अनलिमिटेड मीटिंग्स कर सकते हैं। साथ ही ये मीटिंग्स पासवर्ड प्रोटेक्टेड होंगे और इसमें जूम की तरह वेटिंग रूम भी मिलेगा।

प्रीमियम लक्जरी कार निर्माता पोर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्टी ने व्यक्तिगत कारणों से बुधवार यानी एक जुलाई, 2020 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप्स पर बैन होने के बाद अब लोग इन भारतीय ऐप्स के इस्तेमाल की ओर लग गए हैं। इसमें टिकटॉक के बंद होने के बाद सबसे ज्यादा चिंगारी ऐप को फायदा हुआ है।

59 एप में से कैम स्कैनर सबसे मशहूर एप है।कैम स्कैनर के विकल्प के तौर पर  अब आप अन्य एप भी इस्तेमाल कर सकते हैं हालांकि उसके लिए आपको थोड़ा पैसा खर्च करना पड़ सकता है।

नई डब्ल्यूआर-वी बीएस6 कम्प्लायंट पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में आएगी। इनमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं।

भारत-चीन विवाद को लेकर देश में माहौल काफी गर्म चल रहा है। जिसे देखते हुए भारत सरकार ने सोमवार रात को बड़ा फैसला लेते हुए चीन के 59 ऐप्स बैन कर दिया है।