Gadgets

चीन और अमेरिका के बीच चल रहे ट्रेड वॉर की वजह से दोनों देशों को अरबों का नुकसान हो रहा है तो अब इसकी वजह से हाई प्रोफाइल टेक कंपनी हुआवे मुश्किल में फंस गई है। इसके सितारे इस वक्त गर्दिश में नजर आ रहे हैं।

चीन और अमेरिका के बीच चल रहे ट्रेड वॉर की वजह से दोनों देशों को अरबों का नुकसान हो रहा है तो अब इसकी वजह से हाई प्रोफाइल टेक कंपनी हुआवे मुश्किल में फंस गई है। इसके सितारे इस वक्त गर्दिश में नजर आ रहे हैं।

इंटरनेट की दुनिया को सुरक्षित कहने वाले कितना भी दावा कर लें, लेकिन आपकी एक-एक जानकारी को हैक किया जा सकता है। इंटरनेट का एक हिस्सा ऐसा भी है, जो दुनिया की नज़रों से ओझल है।

Oppo ने स्मार्टफोन A9x को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। हालांकि इसे अभी चीन में लाॅन्च किया है। यह पिछले महीने लॉन्च हुए Oppo A9 का पावरफुल थोड़ा पावरफुल वेरिएंट है। इसकी खास बात ये है कि इसके बैक में 48 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है।

Whatsapp ने हाल ही में अपने सपोर्ट सिस्टम पेज को अपडेट किया है। वाट्सऐप ने इस अपडेटेड पेज पर एक और ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम जोड़ा है जिसे अब वाट्सऐप सपोर्ट नहीं मिलेगा।

 एलईडी टीवी लेना ही बड़ी बात नहीं है। बड़ी बात है, टीवी की पिक्चर क्वॉलिटी को बेहतर बनाना। हममें से कई बड़े ब्रांड का टीवी तो खरीद लेते हैं। लेकिन पिक्चर क्वॉलिटी को रोना रोते रहते हैं। इसलिए न हो परेशान हम लाए हैं आपकी मुश्किल का समाधान।

12 वर्ष पहले ऐपल ने पहला आईफोन दुनिया को दिया था। तब कम ही उम्मीद थी कि ये सेलफोन की दुनिया पलट देने वाला साबित होगा। ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि हम कुछ ऐसा बताएं जो अनसुना सा हो। ऐपल फाउंडर स्टीव जॉब्स ने 9 जनवरी 2007 को आईफोन के बारे में घोषणा की थी। इसके बाद जून में पहला आईफोन लॉन्च हुआ था।

भारत में जल्द डिजिटल पेमेंट के लिए ‘WhatsApp Pay’ लॉन्च किया जाएगा, जो पहले से मौजूद डिजिटल पेमेंट ऐप्स को टक्कर देगा...

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए हमेशा नए-नए प्लान लाॅन्च करती रहती है। अब जियो बाजार में तहलका मचाने की तैयारी में है। अब रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन-टू-ऑफलाइन नया ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म अधिकारिक रूप से लॉन्च करने की तैयारी में हैं।

चीन की कंपनी हुआवेई ने स्मार्टफोन बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच इस साल की पहली तिमाही में एप्पल को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। कोरिया की सैमसंग अभी भी पहले स्थान पर बनी हुई है।