TIK TOK बैन होते ही सोशल मीडिया पर मीम्स की बहार, सेलेब्स ने दिए ऐसे रिएक्शन

भारत-चीन विवाद को लेकर देश में माहौल काफी गर्म चल रहा है। जिसे देखते हुए भारत सरकार ने सोमवार रात को बड़ा फैसला लेते हुए चीन के 59 ऐप्स बैन कर दिया है।

Published by Roshni Khan Published: June 30, 2020 | 12:37 pm
Modified: June 30, 2020 | 12:38 pm

मुंबई: भारत-चीन विवाद को लेकर देश में माहौल काफी गर्म चल रहा है। जिसे देखते हुए भारत सरकार ने सोमवार रात को बड़ा फैसला लेते हुए चीन के 59 ऐप्स बैन कर दिया है। बैन ऐप्स में टिक टॉक, यूसी ब्राउजर, हेलो और शेयर इट जैसे काफी फेमस ऐप्स हैं। आपको बता दें, लद्दाख की गलवान घाटी में हुए भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद जारी तनाव के बीच मोदी सरकार ने ये अहम फैसला लिया। जैसे ही मोदी सरकार ने ये फैसला लिया है उसके बाद से ही सोशल मीडिया पर मीम्स की बहार छा आ गई है और इसके साथ ही एक्टर्स ने भी इन ऐप्स के बैन पर अपनी राय दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें:इस बल्लेबाज ने लीक किया था पत्नी का आपत्त‍िजनक वीडियो, इसलिए किया ऐसा

बहुत से सेलिब्रिटीज यूज़ करते हैं ये ऐप्स

हेलो और टिकटॉक जैसे फेमस चाइनीज ऐप्स को सेलेब्स भी काफी यूज करते थे। चाहे टीवी स्टार्स हो या बॉलीवुड सेलेब्स टिकटॉक पर एक से एक वीडियो बनाकर अपलोड किया करते थे। एक्टर्स शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित, रविना टंडन, दिशा पाटनी, यामी गौतम, नोरा फतेही, रितेश देशमुख, शाहिद कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कपिल शर्मा, विद्युत जामवाल के अलावा बहुत से स्टार्स टिकटॉक वीडियो बनाते हैं। लोग इनके वीडियो को पसंद भी करते हैं। लेकिन इन सब के बीच कुछ ऐसे स्टार्स भी हैं, जो इन ऐप्स के जाने पर खुशी जाहिर कर रहे हैं।

इस पर बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव ने ट्वीट कर लिखा, ‘भारत सरकार ने चीनी ऐप्स को बैन करने का यह फैसला देशहित और सुरक्षा के लिए अच्छा है। इसके अलावा सोशल मीडिया एडिक्शन से भी आजादी मिलेगी। इससे ब्रेक मिलने से लोगों को डिटोक्स होने में मदद मिलेगी।’ अपने ट्वीट में उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने फोन से पहले ही टिकटॉक ऐप को डिलीट कर दिया था।

इन सलेब्स ने अपनी ख़ुशी की जाहिर

कुमार विश्वास, टीवी स्टार निया शर्मा, कुशल टंडन सहित कई लोगों ने इस पर खुशी जाहिर की है।

ये भी पढ़ें:भारत-चीन विवाद: कोर कमांडर स्तर की बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा

*59 Chinese Apps Including #TikTok banned by Indian Government *

*Le Phone :- pic.twitter.com/TFeYdTXTy4

— D y n a m i t e (@hadd_hai_bc) June 30, 2020

वहीं इसके बैन होने पर सोशल मीडिया पर बॉलीवुड पर काफी मीम्स वायरल हो रहे हैं। टिकटॉक जाने से सोशल मीडिया में लोग बॉलीवुड मीम्स के जरिए ख़ुशियां मना रहे हैं।

आपको बता दें कि भारत सरकार ने स्पष्ट कहा है कि इन ऐप्स से देश की सुरक्षा और एकता को खतरा बना हुआ था, इसलिए ही इन्हें बैन करने का फैसला लिया गया है। सरकार ने इन्फर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के सेक्शन 69ए के अंदर इन चाइनीज ऐप्स को बैन किया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।