इस काम के लिए हुई घड़ी की नीलामी, 222 करोड़ की लगी रिकॉर्ड तोड़ बोली

घड़ियों में रोलेक्स ब्रांड को सबसे महंगा माना जाता है और इससे पहनने वाले दुनिया के अमीरों में शुमार होते हैं।  लेकिन हाल में जिस कंपनी  की घड़ी की नीलामी हुई है  वह रोलेक्स की नहीं। लेकिन इसकी बेची गई कीमत दुनिया में सबसे महंगा है।

Published by suman Published: November 13, 2019 | 9:13 pm
Modified: November 13, 2019 | 11:01 pm

जयपुर:घड़ियों में रोलेक्स ब्रांड को सबसे महंगा माना जाता है और इससे पहनने वाले दुनिया के अमीरों में शुमार होते हैं।  लेकिन हाल में जिस कंपनी  की घड़ी की नीलामी हुई है  वह रोलेक्स की नहीं। लेकिन इसकी बेची गई कीमत दुनिया में सबसे महंगा है।
दुनिया की  222 करोड़ रुपये की है। हाल ही में स्विट्जरलैंड की लग्जरी वॉच निर्माता कंपनी ‘पाटेक फिलिप’ (patek philippe) ने दुनिया की सबसे महंगी घड़ी को नीलाम किया। इस नीलामी में घड़ी 222 करोड़ रुपये में बेची गई। इसी के साथ ही इस घड़ी ने अपने नाम सबसे महंगी घड़ी होने का रिकॉर्ड बना लिया है। हालांकि यह नीलामी चैरिटी के लिए की गई थी और पूरी रकम दान कर दी गई।

यह पढ़ें… एप्पल ने लॉन्च किया 16 इंच वाला MacBook Pro, जानें क्या होगा खास

ऑनली वॉच नाम की इस चैरिटी नीलामी का आयोजन जिनेवा में हुआ। पाटेक फिलिप की इस घड़ी (Grandmaster Chime 6300A-010) को खास तौर से इस चैरिटी नीलामी के लिए तैयार किया गया था।

9 नवंबर को आयोजित नीलामी 5 मिनट चली। उम्मीद थी कि घड़ी 2.5 से 3 मिलियन स्विस फ्रैंक में बिक सकती है। इससे पहले रोलेक्स( Daytona rolex) ने यह खिताब अपने नाम किया था, जिसे साल 2017 में 17.8 मिलियन डॉलर (करीब 127 करोड़ रुपये) में खरीदा गया था।

यह पढ़ें…इस कंपनी ने बनाया रिकार्ड, सिंगल डे की कमाई सुनकर चौंक जायेगे आप

 


इस घड़ी समय देखने के साथ 20 अलग तरह फीचर्स है। इसमें एक खास रिंगटोन, एक मिनट रिपीटर, 4-डिजिट ईयर डिस्प्ले वाला खास कैलेंडर, सेकेंड टाइम जोन और 24-घंटे व मिनट सबडायल फीचर्स दिए गए हैं। घड़ी में मेन फीचर इसका फ्रंट और बैक डायल है- एक सैमन और दूसरा ब्लैक कलर का है। इन्हें फ्लिप या रिवर्स भी किया जा सकता है।