क्रिसमस में मार्केट्स यूं हुए हैं गुलजार, फ्लेवर्ड केक्स और मिनी सेंटा से आप भी बांटे प्यार

Published by December 21, 2016 | 1:09 pm
christmas preparations

christmas preparations

लखनऊ: दिसंबर का महीना आते ही लोगों की आंखों में क्रिसमस की चमक दिखने लगती है। लोग महीने की शुरुआत से ही क्रिसमस की तैयारियों में जुट जाते हैं। अब जब क्रिसमस के किए समय कम बचा है, तो इसकी रौनक मार्केट्स में कुछ और ही है। नवाबों के शहर लखनऊ में तो क्रिसमस के स्वागत की तैयारियां देखते ही बन रही हैं। अमीनाबाद, हजरतगंज, पत्रकारपुरम, भूतनाथ मार्केट्स सब के सब गुब्बारों, घंटियों और सेंटा क्लाज के मुखौटों से सजी हुई हैं। मार्केट्स में क्रिसमस के लिए तरह-तरह के फ्लेवर और डिजाइन वाले केक्स भी खूब बिक रहे हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए नवाबों के शहर में क्रिसमस की तैयारियां

christmas preparations

सुबह से लेकर शाम तक लोग जमकर क्रिसमस की खरीदारी में जुटे हुए एक तरफ जहां लोग अपने घरों को सजाने में लगे हुए हैं, वहीं दूसरी ओर दुकानदार भी अपनी-अपनी दुकानों को सजाने में लगे हुए हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए किस तरह क्रिसमस की हो रही हैं तैयारियां

christmas preparations

छोटे-छोटे बच्चे सेंटा क्लाज से सजी दुकानों पर भीड़ लगाकर खड़े हुए हैं। किसी को गोल चेहरे वाला सेंटा क्लाज पसंद आ रहा है, तो किसी को मोटी रुई वाला। लाल रंग की सेंटा कैप्स से सजी दुकानें लोगों को खूब अट्रैक्ट कर रही हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए नवाबों के शहर में क्रिसमस की तैयारियां

christmas preparations

बच्चों में हर बार कि तरह इस बार भी सेंटा कैप्स और बेल्स का क्रेज छाया हुआ है। बच्चे लाल रंग की क्यूट-क्यूट कैप्स पहनकर काफी खुश हो रहे हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए क्यूट और मिनी सेंटा क्लाज

मार्केट में मौजूद मिनी सेंटा क्लाज क्रिसमस की तैयारियों में चार चांद लगा रहे हैं। इनकी कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं है। ऐसे में अगर आप यह किसी को गिफ्ट में देते हैं, तो उसके चरे पर बड़ी स्माइल ला सकते हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए कैसे सजी हैं मार्केट्स

christmas preparations

क्रिसमस पर अपने कस्टमर्स के चेहरे पर स्माइल लाने के लिए बेकरी में तरह-तरह के फ्लेवर वाले केक्स मौजूद हैं। जिनमें लोगों को स्ट्रॉबेरी केक, चॉकलेट केक, पाइनएप्प्ल केक जैसी फ्लेवर खूब बिक रहे हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए मार्केट में मौजूद अट्रैक्टिव डिजाइन वाले केक

christmas preparations

क्रिसमस पर बन रहे केक्स की खासियत यह है कि इन पर क्रिस्स्मस से जुड़ी डिजाइन बनी हुई है। किसी केक पर सेंटा बना हुआ है, तो किसी पर छोटे-छोटे क्यूट से कलर्ड सितारे लगे हुए हैं। केक काटने के बाद आप इन सितारों को खा सकते हैं क्योंकि इन्हें ईटिंग मैटेरियल से ही बनाया गया है।

आगे की स्लाइड में देखिए स्नोमैन वाले केक्स

christmas preparations

क्रिसमस पर मार्केट्स में आए ये डिजानर केक खूब पसंद किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं केक पर विंटर का भी असर दिख रहा है। इन केक्स पर जो स्नो मैन की डिजाइन बनी हुई हैं, उन्हें विंटर कैप्स पहनाई गई हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए चॉकलेट से बना सेंटा

christmas preparations

अगर आप क्रिसमस के लिए केक खरीदने जा रहे हैं, तो चॉकलेट वाला केक खरीद कर घर लाइए। इससे न केवल आपके घर के बच्चों के चेहरे पर स्माइल आएगी बल्कि क्रिसमस का मजा भी दोगुना हो जाएगा। क्रिसमस पर सेंटा वाले चॉकलेट केक भी खूब ट्रेंड में हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए और भी डिजाइनर केक्स

christmas preparations

क्रिसमस का केक हो और सेंटा न हो, तो शायद केक में वो मजा नहीं आएगा सेंटा वाले केक बच्चों को काफी पसंद आ रहे हैं। इन्हें देखते ही आपके चेहरे पर स्माइल आ जाएगी।

आगे की स्लाइड में देखिए क्रिसमस पर कुजींस

christmas preparations

क्रिसमस पर लोग अपने फ्रेंड्स और रिलेटिव्स को तरह-तरह के गिफ्ट्स जैसे चॉकलेट, टॉफ़ीज, केक्स और ड्रेस देते हैं। इनमें कुजींस तो और भी खास होती हैं । क्रिसमस पर कुजींस का खास महत्त्व है। इसी के चलते मार्केट में तरह-तरह के फ्लेवर वाली कुजींस सज गई हैं। इन्हें और भी अट्रैक्टिव लुक देने के लिए कॉटन से सजाया गया है।

आगे की स्लाइड में देखिए मार्केट में मौजूद क्रिसमस ट्री

christmas preparations

आगे की स्लाइड में देखिए मार्केट में मौजूद अट्रैक्टिव सेंटा क्लाज

आगे की स्लाइड में देखिए लखनऊ में क्रिसमस की तैयारियां