PHOTOS: जानिए आखिर क्यों यहां फांसी के फंदे से झूल रहे हैं दुल्हन के लिबास

पश्चिमी एशियाई देश लेबनान में रेप जैसे जघन्य अपराधों पर महिलाओं का अनोखा विरोध प्रदर्शन इन दिनों लेबनान में देखने को मिल रहा है।

Published by tiwarishalini Published: April 23, 2017 | 3:00 pm
Modified: April 23, 2017 | 3:43 pm

बेरुत: रेप जैसे जघन्य अपराधों पर महिलाओं का अनोखा विरोध प्रदर्शन इन दिनों लेबनान में देखने को मिल रहा है। पश्चिमी एशियाई देश लेबनान में रेप के कानून में बदलावों की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने बेरुत शहर में खजूर के पेड़ों पर 30 से ज़्यादा वेडिंग ड्रेसेज़ को फांसी के फंदे से लटका दिया। महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसा की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रदर्शनकारी विरोध का कलात्मक तरीका अपना रहे हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर …


दरअसल लेबनान के मौजूदा रेप कानून के तहत, रेप पीड़िता से शादी करने पर आरोपी रेप के आरोप से बरी हो जाता है। प्रदर्शनकारी लेबनान की पार्लियामेंट के आने वाले सत्र में इस प्रावधान को खत्म करने लिए संशोधन लाने पर जोर दे रहे हैं। प्रदर्शनकारियों को उम्मीद है कि 15 मई को जब इस प्रस्ताव पर वोटिंग होगी तो सांसद इस प्रावधान को खत्म करने के लिए वोट करेंगे।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज





 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App