×

Vidya Balan हुईं ठगी का शिकार, दर्ज हुई FIR, जानें पूरा मामला

Vidya Balan: बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एक्ट्रेस एक बड़ी ठगी का शिकार हुई हैं, जिसके बाद उन्होंने एफआईआर दर्ज करवाई है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 21 Feb 2024 8:39 AM GMT
Vidya Balan
X

Vidya Balan (Image Credit: Social Media)

Vidya Balan: पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन अपनी अपकमिंग फिल्म 'भूल भुलैया 3' को लेकर काफी चर्चा में हैं। इस फिल्म से एक्ट्रेस काफी समय बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं। इस बीच एक्ट्रेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, विद्या बालन डिजिटल धोखे की शिकार हुई हैं, जिसके बाद एक्ट्रेस ने एक अंजान शख्स के नाम एफआईआर दर्ज करवाई है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं क्या है पूरा मामला?

डिजिटल फ्रॉड का शिकार हुईं विद्या बालन

दरअसल, विद्या बालन के नाम पर फर्जी अकाउंट बनाकर धोखाधड़ी की जा रही थी। ये सिर्फ इंस्टाग्राम अकांउट नहीं बल्कि जीमेल अकांउट भी है। गौरतलब है कि ये धोखा काफी समय से हो रहा था और विद्या बालन बनकर शख्स लोगों से बात करके पैसों की मांग करता था। लंबे समय तक इस बात की भनक विद्या को नहीं पड़ी। हालांकि, एक सूत्र ने अभिनेत्री को बताया कि कोई व्यक्ति उनके नाम से व्हाट्सएप पर बात करता है। ये व्यक्ति उसको नौकरी देने तक की बात कर रहा था। जैसे ही इस बात की जानकारी सामने आई तो अभिनेत्री चौकन्ना हो गईं और धोखाधड़ी कर रहे शख्स के खिलाफ पुसिस में शिकायत दर्ज करवाई। अभिनेत्री ने इस अंजान शखस के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (Information Technology Act) के तहत मामला दर्ज किया है।


डीपफेक को लेकर परेशान स्टार्स

आज के समय में डिजिटल फ्रॉड काफी ज्यादा बढ़ गया है, जहां विद्या बालन का नाम इस्तेमाल कर ठगी की जा रही है, तो वहीं इंडस्ट्री के कई स्टार्स डीपफेक से परेशान हैं। अब तक कई स्टार्स का नाम इस मामले में सामने आ चुका है। सबसे पहले डीपफेक का शिकार रश्मिका मंदाना हुई थीं, जिसके खिलाफ पुलिस ने एक्शन लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया था, लेकिन ये मामला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन कोई ना कोई स्टार डिजिटल फ्रॉड का शिकार हो रहे हैं। खैर, अब देखने वाली बात होगी कि विद्या बालन ने जिस शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है, वो आरोपी कब तक पकड़ा जाता है। क्योंकि इसके बाद ही खुलासा होगा कि उस शख्स ने अब तक कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया है।


'भूल भुलैया' में नजर आएंगी विद्या बालन

जैसा कि हमने आपको बताया विद्या बालन फिल्म 'भूल भुलैया 3' से बड़े पर्दे पर काफी समय के बाद वापसी करने वाली हैं। एक्ट्रेस इसके अलावा भी कई प्रोजेक्ट्स का हिस्सा हैं। उनकी आने वाली फिल्म की बात करें, तो वो फिल्म 'दो और दो पांच' में दिखाई देने वाली हैं। फिल्म को लेकर लंबे समय से चर्चा है। ये फिल्म 29 मार्च 2024 में रिलीज होगी। इसके अलावा एक्ट्रेस फिल्म 'भूल भुलैया 3' में भी नजर आएंगी। ये फिल्म दिवाली पर रिलीज की जाएगी।


Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story