×

Delhi Corona Update: दिल्ली में 24 घंटे बाद फिर बढ़े कोरोना के मामले, सामने आए इतने केस

Delhi Corona Update: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1032 नए मामले सामने आए हैं। राहत की बात ये है कि इस दौरान कोई मौत दर्ज नहीं की गई है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 May 2022 2:41 PM GMT
UP Corona Update
X

UP में कोरोना केस। (Social Media)

Delhi Corona Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में एकबार फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे में आंकड़ा फिर से हजार को पार कर गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1032 नए मामले सामने आए हैं। राहत की बात ये है कि इस दौरान कोई मौत दर्ज नहीं की गई है। संक्रमण दर में मामूली इजाफा देखने को मिला है। दिल्ली का संक्रमण दर बढ़कर 3.34% से बढ़कर 3.64 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

बुधवार का आंकड़ा

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 970 मामले सामने आए थे। इस दौरान एक कोरोना मरीज की मौत भी दर्ज की गई थी। संक्रमण दर भी घटकर 3.34% रह गया था। वहीं बात करें टेस्टिंग की तो दिल्ली में एक दिन में कोरोना के 29,037 टेस्ट किए गए थे।

टेस्टिंग में हुआ इजाफा

दिल्ली में लगातार कोरोना टेस्टिंग को बढाया जा रहा है। बीते कुछ दिनों में जो टेस्टिंग 15 हजार के करीब पहुंच गई थी, उसका आंकड़ा अब बढ़कर 30 हजार के करीब पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 28386 कोरोना टेस्ट किए गए हैं। हालांकि ये आंकड़ा बुधवार से थोड़ा कम है। दिल्ली सरकार टेस्ट, ट्रैक और ट्रीटमेंट के मॉडल पर कोरोना के खतरे से निपट रही है।

देश में कोरोना का हाल

देश में बुधवार को कोरोना के 2897 नए केस और 57 मौतें दर्ज की गईं। बीते 2 घंटे में कोरोना से 2908 लोग रिकवर भी हुए हैं। इस प्रकार कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 4 करोड़ 55 लाख के पास पहुंच गई है, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 5 लाख 24 हजार के पास पहुंच गई है।

बता दें कि दक्षिणी राज्य केरल में सबसे अधिक कोरोना से हुई मौतें दर्ज की गई हैं। देश में कोरोना से मरने वाले 57 मरीजों में से अकेले केरल के 48 मरीज शामिल हैं। जबकि दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में एक-एक मौत दर्ज की गई है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story