×

सलमान खान के लिए आज है बहुत बड़ा दिन! यहां जानें क्या है खास?

Salman Khan: सलमान खान के लिए आज का दिन बेहद खास है और इसकी वजह उनकी अपकमिंग फिल्म है, जिसके बारे में आज हम आपको यहां विस्तार से बताएंगे।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 29 Dec 2023 5:17 AM GMT
सलमान खान के लिए आज है बहुत बड़ा दिन! यहां जानें क्या है खास?
X

Salman Khan: इन दिनों सलमान खान काफी चर्चा में है। पहले जहां उनकी हालिया रिलीज फिल्म 'टाइगर 3' ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया, तो वहीं इन दिनों वह 'बिग बॉस 17' को लेकर भी चर्चा में हैं। अब इस बीच उनकी अपकमिंग फिल्म को लेकर भी एक बड़ी अपडेट सामने आई है, जिसे सुन भाईजान के फैंस खुशी से झूम उठेंगे।

सलमान ने शुरू की अगली फिल्म तैयारी

रिपोर्ट्स के अनुसार, 29 दिसंबर को मुंबई के महबूब स्टूडियो में सलमान खान की अगली फिल्म 'द बुल' की मुहूर्त पूजा रखी गई है। हालांकि, इस फिल्म की शूटिंग फरवरी 2024 में शुरू होगी। 'द बुल' को 'शेरशाह' फेम विष्णु वर्धन डायरेक्ट करेंगे। विष्णु ने साल 2023 में ही इस फिल्म के लिए सलमान से बातचीत शुरू की थी। 'द बुल' में सलमान खान पैरा-मिलिट्री ऑफिसर रहे फारुख बुलसारा का किरदार निभाएंगे। ये उनकी 34 साल के फिल्म करियर की पहली बायोपिक होगी।


अलग-अलग लोकेशंस पर होगी 'द बुल' की शूटिंग

फिल्म से जुड़ी अपडेट के अनुसार, 'द बुल' ऑपरेशन कैक्टस पर आधारित फिल्म है। इस मिशन को इंडियन आर्मी ने 80 के दशक में अंजाम दिया था। ऐसे में सलमान की फिल्म के मेकर्स के सामने उस दौर को रीक्रिएट करने की चुनौती रहेगी। जनवरी में फिल्म के सेट्स बनने शुरू होंगे। बताया जा रहा है कि फिल्म को ऑथेंटिक बनाए रखने के लिए मुंबई में अलग-अलग लोकेशंस पर फिल्म के कई सेट्स बनवाए जाएंगे। फिलहाल इस फिल्म को 'द बुल' का नाम दिया गया है, लेकिन कहा जा रहा है कि मेकर्स फिल्म के लिए अन्य टाइटल्स पर भी विचार कर रहे हैं।


करण जौहर प्रोड्यूस कर रहे हैं 'द बुल'

बता दें कि इस फिल्म को करण जौहर प्रोड्यूस कर रहे हैं। 'कुछ कुछ होता है' के 25 साल बाद करण और सलमान किसी फिल्म पर साथ काम करने जा रहे हैं। करण ने ये बात सलमान को बर्थडे विश करने वाले इंस्टाग्राम पोस्ट में भी बताई थी। फिल्म ऑफिशियली अनाउंस नहीं हुई है, लेकिन फिल्म से जुड़ी सभी पक्षों ने इस फिल्म के बनने की बात को कंफर्म किया है। बताया जा रहा है कि 'द बुल' को ईद 2025 पर रिलीज किया जाएगा।


इन फिल्मों में नजर आएंगे सलमान खान

'द बुल' के अलावा, सलमान खान की बाकी फिल्मों पर नजर डाले तो एक्टर 'टाइगर वर्सज़ पठान' की भी शूटिंग शुरू करेंगे। इस फिल्म की शूटिंग फरवरी-मार्च 2024 से शुरू होनी थी, लेकिन मगर 'टाइगर 3' की कमज़ोर कमाई के बाद यशराज फिल्म्स ने इस डेट को आगे खिसका दिया है ताकि फिल्म की स्क्रिप्ट में ज़रूरी बदलाव कर सकें। इसके अलावा एटली, सूरज बड़जात्या, कबीर खान और अली अब्बास ज़फर जैसे फिल्ममेकर्स से भी सलमान बातचीत कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक कोई प्रोजेक्ट फाइनल नहीं हुआ है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story