India

देश में लगातार तीसरे दिन भी नौ हजार से ज्यादा कोरोना मरीज मिलने का असर दिखने लगा है। मरीजों की संख्या में तेजी से हो रही बढ़ोतरी के कारण भारत ने इटली के बाद स्पेन को भी पीछे छोड़ दिया है।

देश में अभी कोरोना का विस्फोट नहीं हुआ है, लेकिन ऑनलॉक-1 के बाद जैसे परिस्थितियां बदल रही है ऐसा होने का खतरा बरकरार है। मार्च में लागू किए लॉकडाउन को खत्म किया जा रहा है और ऐसे में कोरोना केसों की संख्या तेजी से बढ़ सकती है। 

देश में कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में तेज उछाल के बावजूद भारत को सितंबर मध्य तक कोरोना से राहत मिल सकती है।

सोमवार से धार्मिक स्थल, होटल, शॉपिंग मॉल और अन्य सार्वजनिक स्थल खुल जाएंगे। जिसे लेकर कई राज्य सरकारों ने अपने अपने प्रदेशों के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। सार्वजनिक स्थल पर कोरोना संक्रमण का खतरा रोकने में लिए ख़ास तैयारी भी की गयी है।

कोरोना संकट के बीच देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अब गैस लीक होने का मामला सामने आया है। मुंबई की एक फार्मा कंपनी में गैस लीक की खबर के बाद अफरा-तफरी मच गई। गैस लीक की शिकायतों को अधिकारियों ने गंभीरता लिया और मौके पर पहुंच गए।

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बैंक धोखाधड़ी के मामले में एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसके बारे में आप जानकर दंग हो जाएंगे। इस शख्स को 30 साल पहले मरा हुआ घोषित कर दिया गया था जिसे अब केंद्रीय जांच एजेंसी खोज निकाला है।

IIT-Hyderabad के शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि उन्होंने कोविड-19 की जांच के लिए किट विकसित की है। इस किट से सिर्फ 20 मिनट में नतीजे आ जाएंगे।

दिल्ली में हुई हिंसा की जांच कर रहे पुलिस इंस्पेक्टर की मौत में हड़कंप मच गया है। उनका शव कार में संदिग्ध हालात में मिला। वह स्पेशल सेल में तैनात थे।

देश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस बीच देश में अलग-अलग जगहों से कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। अब एक ऐसा ही मामला पुडुचेरी से सामने आया है। कोरोना मरीज के शव को सरकारी अस्पताल के कर्मचारियों ने गढ्ढे में फेंक दिया।

भारत चीन के बीच तीन घंटे चली बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। जहां एक ओर चीन ने भारत से सड़क निर्माण रोकने को कहा, तो वहीं भारत ने भी चीन से सीमा पर पहले जैसी स्थिति में जाने को कहा।