India

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने आरक्षण को लेकर फिर एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जो भी आरक्षण के पक्ष और विपक्ष में हैं, उनके बीच सौहार्दपूर्ण माहौल में बातचीत होनी चाहिए।

नई दिल्ली में गृह मंत्रालय में जम्मू-कश्मीर को लेकर बैठक चल रही है। इस बैठक की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह कर रहे हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, गृह सचिव राजीव गौबा और वरिष्ठ खुफिया अधिकारी बैठक में मौजूद हैं।

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद है। एक दिन के लिए जम्मू में इसे बहाल किया गया था लेकिन सुरक्षा कारणों व फैल रही अफवाहों के चलते फिर से इंटरनेट सेवा का बंद कर दिया गया है।

जम्मू कश्मीर में तवी नदी का जल स्तर बढ़ने से नदी के उफनते मंजर की तस्वीरें सामने आई हैं। सोमवार को अचानक जम्मू की तवी नदी का जल स्तर बढ़ गया। अचानक नदी का बहाव तेज हो गया जिसके कारण 2 लोग निर्माणाधीन पुल पर फंस गए।

जहां कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद वहां हालात सामान्य होने की खबरे आ रही हैं तो वही कुछ लोग स्थिति को बिगाड़ने के लिए कई तरह के झूठे अफवाहें फैला रहे हैं।

दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश के चलते बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। हरियाणा के यमुनानगर स्थित हथिनीकुंड बैराज से रविवार को छोड़ा गया आठ लाख क्यूसेक पानी तेज़ी से दिल्ली पहुंच रहा है। यमुना नदी खतरे के निशान पर बह रही है। 

बिहार के पूर्व सीएम डॉक्टर जगन्नाथ मिश्रा का लंबी बीमारी के बाद नई दिल्ली में निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 82 वर्षीय जगन्नाथ मिश्रा तीन बार बिहार के सीएम रह चुके थे। वह केंद्रीय मंत्री भी रहे थे।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर में क्रूड ऑयल की कीमतों में चल रही गिरावट का असर घरेलू बाजार में भी देखने को मिल रहा है। दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल और डीजल दोनों के भाव में कटौती हुई। सोमवार दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम गिरकर 71.84 रुपये पर आ गए है। 

हिमाचल प्रदेश में 70 सालों में सबसे भीषण बारिश हुई है। जिसके चलते कईयों की जिंदगी जा चुकी है। वहीं उत्तराखण्ड के उत्तराकाशी में बादल फटने से हर तरफ तबाही मची हुई है।

धुले: महाराष्ट्र के धुले जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एक कंटेनर ट्रक और एक बस के बीच सीधी टक्कर हो गयी है। इसकी वजह से तकरीबन 11 लोगों की मौत, जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस मौके पर जांच कर रही है। यह भी पढ़ें: पीएम मोदी आज इकॉनमी …