India

विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत (MLA Gajendra Singh Shaktawat) का पार्थिक शरीर आज उनके पैतृक गांव भिंडर में पंचतत्व में विलीन कर दिया गया है। विधायक गजेन्द्र शक्तावत के पुत्र विंध्यराज सिंह शक्तावत ने उनको मुखाग्नि दी। दुख की इस घड़ी में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) समेत कई मंत्री और नेता मौजूद थे।

जानकारी के अनुसार, यह मामला 2014 का है जहां एक लॉ स्टूडेंट सुप्रियो रंजन ने अमेजन (Amazon) से मात्र 190 रुपए में लैपटॉप ऑर्डर किया था। लैपटॉप की डिलीवरी न होने के कारण स्टूडेंट मे कंज्यूमर फॉरम (Consumer forum) में जाकर अमेजन (Amazon) के खिलाफ शिकायत की।

राष्ट्र के प्रति नेताजी की अदम्य भावना और निस्वार्थ सेवा भाव को सम्मान देने और याद रखने के लिए, भारत सरकार ने हर साल 23 जनवरी को 'पराक्रम दिवस' के रूप में मनाने का फैसला किया है।

राम मंदिर निर्माण में अपना सहयोग देते हुए गौतम गंभीर ने एक करोड़ रुपये का चेक दिया है। उन्होंने ये चेक दिल्ली में स्वामी अवधेशानंद को सौंपा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह केवल एक मंदिर ही नहीं बल्कि करोड़ों भारतीयों की आस्था का प्रतीक है।

पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) जहां कोरोना वायरस के खिलाफ चार और वैक्सीन पर काम चल रहा है, वहां की इमारत में भीषण आग लग गई है। जिससे चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई है। ऐसे में दमकल की 8 गाडियाँ वहाँ तत्काल पहुंच चुकी है, जो आग को काबू करने में जुटी हुईं हैं।

पाकिस्तान में मिसाइल के सफल परीक्षण को लेकर खुशियां मनाई जा रही थी, लेकिन मिसाइल का परीक्षण बुधवार को विवादों में घिर गया। इसका परीक्षण बलूचिस्तान के डेरा गाजी खान से किया गया था। शाहीन-3 डेरा बुग्ती के रिहाइश में आकर गिरी जिससे कई घर तबाह हुए और कई लोग जख्मी भी हुए हैं।

देश में खूनी साजिश और दंगे फैलाने की फिराक में लगे आतंकियों के सारे मंसूबों को सेना के जाबांज जवानों नाकामयाब कर दिया है। पाकिस्तान अपनी किसी भी चाल में सफल नहीं हो गया। घाटी में बार-बार घुसपैठ कर रहे आतंकियों को भी मुंहतोड़ जवाब मिला।

वैक्सीनेशन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश में अब तक चार लोगों की डेथ हुई है जिन्होंने कोरोना वायरस का टीका लगवाया था। लेकिन इनमें से एक भी मौत टीका लगने की वजह से नहीं हुई है।

हाड़ोती में लव और मर्डर के डबल एंगल में रिश्तों की सरेआम धज्जियां उड़ाई गई हैं। इस मामले में यहां एक युवक ने पहले प्रेम जाल में फंसाकर अपनी बुआ की शादीशुदा बेटी से शादी कर ली।

सनसेट इवेंट कम्पनी के दो कर्मचारी पैराग्लाइडिंग का आसमान में करतब दिखा पर्यटकों को लुभाने की कोशिश रहे थे। इस दौरान आसमान में काफी ऊंचा जाने के बाद ग्लाइडर की रस्सी ही टूट गई। यहीं नहीं वक्त पर पैराशूट भी नहीं खुला। जिससे कर्मचारी तेजी से जमीन पर आ गिरे। इससे उनकी अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई।