India

बिरसा मुंड केंद्रीय जेल के अधिकारियों ने शनिवार को अस्पताल के वार्ड की दीवार पर नोटिस चिपका के ‘कानून एवं व्यवस्था’ की चिंताओं का हवाला देकर प्रसाद से किसी के भी मिलने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस अस्पताल में पूर्व मुख्यमंत्री का इलाज चल रहा है।

सीजेआई रंजन गोगोई के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप के एक दिन बाद जेटली ने अपने ब्लॉग में कहा, ‘‘यह समय न्यायपालिका के साथ खड़े होने का है।’’

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने केरल में राजग के प्रचार के तहत रविवार को यहां एक रोडशो किया और लोगों से कहा कि वे भाजपा की सहयोगी पार्टी भारत धर्म जनसेना के लिए वोट करें और यह संदेश दें कि उन्हें ऐसे किसी की जरुरत नहीं जिसे ‘दिल्ली से भेजा गया है।’

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने लंबे इंतजार के बाद लोकसभा चुनाव 2019 के दिल्ली की चार सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी बीजेपी ने चुनाव मैदान में उतारा।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, जेट एयरवेज का ठप हो जाना चुनाव से पहले किया गया एक ‘घोटाला’ प्रतीत होता है और उन्होंने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए उच्चतम न्यायालय के हस्तक्षेप की मांग की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को श्रीलंका में बम धमाकों का जिक्र करते हुए आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उनके हाथ मजबूत करने के लिए यहां की जनता से भाजपा को वोट देने की अपील की और उपस्थित जन समूह से नया नारा लगवाया, 'भ्रष्टाचारी होशियार, घर घर में है चौकीदार।'

पुलिस के अनुसार जब पुजारी ने सिक्कों का वितरण शुरू किया तो सिक्के लेने के लिए श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गयी। चार महिलाओं सहित सात लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। 10 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस दिन का इंतजार सभी अधिकारी हर साल करते हैं। जिसमें उनके द्वारा सालभर किए गए विकास कार्यों की सराहना की जाती है। साथ ही उन्हें देश के अन्य हिस्सों में काम कर रहे अधिकारियों के नए विकास कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी मिलती है।

रिपोर्ट के मुताबिक अरबपतियों के विदेशों में बसने के कई कारण हैं। इनमें सुरक्षा, क्राइम रेट, अच्छी शिक्षा, बढ़िया स्वास्थ्य सेवाएं और पर्यावरण खूबसूरती जैसे कारण शामिल हैं।

श्रीलंका में 8 सीरियल धमाका हुआ है। इस धमाके में 158 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं। भारत ने ईस्टर रविवार के पवित्र अवसर पर पड़ोसी देश श्रीलंका में हुए धमाकों की निंदा करते हुए साथ खड़े रहने का वादा किया है।