India

इस्लामाबाद के ‘इस्टीट्यूट आॅफ स्ट्रेटजिक स्टडीज’ में हुए मेरे भाषण की अध्यक्षता पूर्व विदेश मंत्री आगा शाही कर रहे थे। मैंने कहा था कि मैं आपके और हमारे दोनों कश्मीरों की आजादी और एकता चाहता हूं।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से जादवपुर यूनिवर्सिटी में बदसलूकी की गई है। दरअसल, बाबुल सुप्रियो ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी तस्वीरें शेयर की हैं। बता दें कि गुरुवार को केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो एबीवीपी द्वारा आयोजित एक संगोष्ठी को संबोधित करने के लिए दोपहर ढाई बजे

इसी बीच सुरक्षा एजेंसियों ने पिछले हफ्ते एक रिपोर्ट तैयार की है। जिसके अनुसार घाटी में में लगभग 273 आतंकी सक्रिय हैं। बताया जा रहा है कि 158 आतंकी दक्षिण कश्मीर से, 96 आतंकी उत्तर कश्मीर से और 19 आतंकी मध्य कश्मीर से हैं।

केंद्र सरकार ने आर्थिक सुधार के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया जिसके बाद शेयर बाजार झूम उठा। इस कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार के फैसलों पर निशाना साधा है।

आरबीआई ने भी 4 सितंबर को सभी बैंकों को रिटेल, पर्सनल और एमएसएमई लोन को रेपो रेट से जोड़ने के लिए कहा था। कई बैंकों ने इसे जोड़ना भी शुरू कर दिया था। इसमें एसबीआई, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक, पंजाब नेशनल बैंक आदि शामिल है।

सोना खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी। अब हर इंसान सोना खरीद सकता है। क्योंकि सोने के रेट में कमी आ गयी है और साथ ही चांदी के दामो में भी गिरावट आई है।

मुकेश अंबानी को कौन नहीं जानता। इनके नाम की चर्चा होते ही पूरे सोशल मीडिया में हलचल मच जाती है। लोगों के समय हो या न हो फिर भी समय निकाल कर देखते हैं। मुकेश अंबानी के साथ-साथ इनके परिवार और घर से संबंधित कोई खबर होती है तो भी वो ज्यादा देर तक वायरल होने से बच नहीं पाती हैं।

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने इशारों-इशारों में पाकिस्तान पर हमला बोला है। अकबरुद्दीन ने कहा कि वह अपना स्तर गिरा सकते हैं, लेकिन इससे भारत का स्तर ही ऊंचा होगा।

आपको सुनकर थोड़ा आश्चर्य लगेगा लेकिन यह सच है कि दिल्ली के कैब चालकों से यह सवाल पूछा जा रहा है। पूरा मामला दिल्ली के नेल्सन मंडेला मार्ग से है, जहां एक कैब चालक धर्मेंद्र को पुलिस रोकती है।

केंद्र सरकार ने कॉरपोरेट इंडिया को बड़ा तोहफा दिया है। केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने इंडस्ट्री को तोहफा देते हुए कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की है।