India

बिलासपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रितेश अग्रवाल ने बताया कि कलेक्टरेट परिसर से लगे जिला पंचायत भवन में शुक्रवार की सुबह सवा दस बजे सीईओ चैंबर में आग लग गयी।

स्वास्थ्य कारणों से विदेश यात्रा की इजाजत मांग रहे धनशोधन मामले में आरोपी रॉबर्ट वाड्रा ने शुक्रवार को अपने मेडिकल रिकॉर्ड दिल्ली की एक अदालत के समक्ष रखे, जिसने प्रवर्तन निदेशालय को उनके सत्यापन की अनुमति दे दी।

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आचुके हैं। देश का भविष्य एक बार फिर पीएम मोदी के हाथ होगा। जैसा कि पहले से ही ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अगर मोदी दोबारा पीएम बने तो वो प्रभावकारी और असरदार फैसले ले सकते हैं।

गुजरात के सूरत में शुक्रवार को तक्षशिला कॉम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल पर स्थित एक कोचिंग सेंटर में भीषण आग लग जाने से अफरातफरी मच गई। इस दौरान आग और धुएं से बचने के लिए कुछ छात्रों ने तीसरी और चौथी मंजिल से कूदकर जान बचाई। आग की चपेट में आने से करीब 20 छात्रों की मौत हो गई।

आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रचंड बहुमत से जीत के कुछ ही घंटे बाद अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्द्धन श्रृंगला ने कहा कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थन करने की अपनी राज्य नीति को नहीं छोड़ता है तब तक भारत उसके साथ बातचीत नहीं करेगा।

हिमालय टाईम्स के अनुसार शेरपा ने कहा, ‘‘माउंट एवरेस्ट से लौटते समय बालकोनी क्षेत्र के समीप 27 वर्षीय भगवान बीमार पड़ गये और चतुर्थ शिविर में उन्होंने दम तोड़ दिया।’’

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए बयान के अनुसार नरेश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत के लोगों को विकास एवं समृद्धि की शुभकामनाएं दी।

कंपनी ने यह बयान उन खबरों की पृष्ठभूमि में दिया है जिनमें कहा जा रहा है कि एक भारतीय निकाय चैटरबॉक्स ने कथित तौर पर अनुचित तरीके से इंस्टाग्राम के उपयोक्ताओं की जानकारियां जमा की है। ये जानकारियां लाखों सेलेब्रिटी और ब्रांडों समेत 4.90 करोड़ से अधिक उपयोक्ताओं की हैं।

न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की अवकाशकालीन पीठ ने कुमार के वकील सुनील फर्नांडिस से कहा कि कुमार राहत पाने के लिए निचली अदालत अथवा कलकत्ता उच्च न्यायालय का रुख कर सकते हैं।

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में शुक्रवार को एक दर्दनाक हादसे में कार में फंसी दो लड़कियों समेत तीन बच्चों की कथित तौर पर दम घुटने से मौत हो गयी। ये बच्चे सगे भाई-बहन थे।