India

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। बारामूला में भारतीय सेना की पैट्रोल टीम पर संदिग्घ आतंकियों ने हमला किया है। इस आतंकी हमले में 1 जवान घायल हो गया।

अब एक साल तक किसी एक कंपनी में लगातार नौकरी कर रहे हैं तो ग्रेच्युटी के हकदार होंगे। अब तक इसके लिए कर्मचारियों को किसी एक कंपनी में लगातार 5 साल काम करना होता है।

कोरोना के इस दौर में सभी बड़े कार्यक्रमों, आयोजनों और लोगों को समूह में इकठ्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। ऐसे में कर्नाटक के बेंगलुरू में भयंकर बवाल मचा हुआ है।

सरकार, सरकारी कंपनियों की तर्ज पर सरकारी बैंकों को भी रत्न का दर्जा मिल सकता है। जिससे बैंकों को कामकाज की आज़ादी मिल सकती है। सरकार द्वारा बैंकों को महारत्न, नवरत्न, मिनी रत्न का दर्जा देने का प्रस्ताव है।

फरीदाबाद में एक दंपति की निर्मम हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि हत्या करने से पहले पति और पत्नी को रस्सी से बांधा गया और फिर बार में गोली मार दी गई।

सवालों-जवाबों के पिटारे से भरे कोर्ट में जब सभी के चेहरे मुस्कान से भरे हो, तो जरा आप कल्पना करिए कि कैसा माहौल होगा कोर्ट का। असल में मंगलवार को कोर्ट केस धर्मेंद्र वलवी की याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

भारत में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 23 लाख के पार पहुंच गया। ये लगातार 8वां दिन है, जब अमेरिका और ब्राजील से ज्यादा केस भारत में हैं।

भीड़ ने पुलिस थाने और एक कांग्रेस नेता के आवास में तोड़फोड़ की। इस दौरान हिंसक भीड़ एक मंदिर को तोड़ने के लिए आगे बढ़ी, भीड़ को रोकने के लिए वहां खड़े कुछ मुस्लिम युवकों ने ह्यूमन चेन बनाकर मंदिर को बचाया।

अल्मोड़ा नगर और आसपास के गांवों में पानी की आपूर्ति के लिए 93 करोड़ और 25 करोड़ की लागत की दो पम्पिंग योजनाओं पर काम चल रहा है।

कर्नाटक के बेंगलुरु में मंगलवार को शरारती तत्वों ने जमकर उत्पात मचाया। उपद्रवियों ने कई स्थानों पर जमकर तोड़फोड़ की और पुलिस स्टेशन व विधायक के घर को आग के हवाले कर दिया।