×

तबलीगी जमातियों ने पार कर दी हद, अब डॉक्टरों के ऊपर थूक रहे

राजधानी स्थित निजामुद्दीन की जमात में हिस्सा लेने वाले पहले मरकज छोड़कर जाने को तैयार नहीं थे। अब जब उन्हें क्‍वारंटीन सेंटर में रखा गया है तब ये इलाज कर...

Ashiki
Published on: 2 April 2020 3:27 AM GMT
तबलीगी जमातियों ने पार कर दी हद, अब डॉक्टरों के ऊपर थूक रहे
X

नई दिल्ली: राजधानी स्थित निजामुद्दीन की जमात में हिस्सा लेने वाले पहले मरकज छोड़कर जाने को तैयार नहीं थे। अब जब उन्हें क्‍वारंटीन सेंटर में रखा गया है तब ये इलाज कर रहे डॉक्‍टरों और अन्‍य कर्मचारियों को भी वे परेशान कर रहे हैं। उत्‍तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार के मुताबिक ये सभी लोग क्वारंटीन सेंटर में जगह-जगह थूक रहे हैं। साथ ही डॉक्‍टरों और कर्मचारियों के ऊपर भी थूक रहे हैं।

ये पढ़ें- तबलीगी जमात का आतंकी कनेक्शन, रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासे से मचा हड़कंप

बिना जरूरी चीजें खाने को मांग रहे

सीपीआरओ के मुताबिक बुधवार सुबह से ही ये लोग खराब बर्ताव कर रहे हैं। खाने-पीने की बिना जरूरी चीजों की मांग कर रहे हैं। सीपीआरओ दीपक कुमार के अनुसार, ये सभी उनके डॉक्‍टरों और कर्मचारियों के साथ बुरा बर्ताव कर रहे हैं। वे सभी क्‍वारंटीन सेंटर में जगह-जगह थूक रहे हैं। रोक के बावजूद हॉस्‍टल में सभी घूमने लगते हैं।

ये पढ़ें- पद्मश्री की कोरोना से मौत: स्वर्ण मंदिर के रहे चुके हजूरी रागी, देश में शोक की लहर

इस तरह किया जा रहा कबको क्वारंटाइन

तबलीगी जमात के इन 167 कोरोना संदिग्‍धों को मंगलवार रात को 5 बसों से निजामुद्दीन मरकज से दिल्‍ली के तुगलकाबाद स्थित क्‍वारंटीन सेंटर ले जाया गया है। इनमें से 97 लोगों को डीजल शेड ट्रेनिंग हॉस्‍टल के क्‍वारंटीन सेंटर और 70 को आरपीएफ बैरक क्‍वारंटीन सेंटर में रखा गया है। बता दें कि ये सभी निजामुद्दीन मरकज से क्‍वारंटीन सेंटर ले जाए जाने के दौरान सड़कों पर भी थूक रहे थे। इन्‍हें थूकने से रोकने के लिए बसों के शीशे भी बंद करने पड़े थे। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमित या संदिग्‍ध लोगों के थूकने से इसके संक्रमण के प्रसार का खतरा कई गुना बढ़ जाता है।

ये पढ़ें- आज है चैत्र नवरात्रि का आखिरी दिन, ऐसे करें हवन, मां दुर्गा होंगी प्रसन्न

संक्रमण के मामले बढ़ने में...

स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में संक्रमण के ज्यादा नये मामलों की पुष्टि और इससे दर्जनभर लोगों की मौत होने की जानकारी देते हुए बुधवार को बताया कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि राष्ट्रीय स्तर पर संक्रमण फैलने की दर को नहीं दर्शाती, बल्कि इस बढ़ोतरी में निजामुद्दीन (पश्चिम) में हुआ एक आयोजन प्रमुख वजह रहा। बता दें कि दिल्ली स्थित निजामुद्दीन इलाके में एक से 15 मार्च तक हुए तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वालों में से कई लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

ये पढ़ें- Live: कोरोना का आंकड़ा 2000 पार, तेलंगाना में 3 संक्रमितों की मौत

निजामुद्दीन में रुके थे 2300 ज्यादा लोग

निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के मुख्यालय में जमात के 2300 से ज्यादा लोग रुके थे। उन्हें पिछले तीन दिन में वहां से निकाला गया। इनमें से 617 लोगों में कोविड-19 के लक्षण सामने आने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि शेष को अलग रखा गया है। गृह मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि 21 मार्च को देश के विभिन्न स्थानों पर तबलीगी जमात की शाखाओं में करीब 824 विदेशी रुके हुए थे।

ये भी पढ़ें- गुरु ने बदल ली अपनी चाल, जानिए अब इन सभी राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

राशिफल 2 अप्रैल: जानिए किन राशियों के लिए सुखद रहेगा रामनवमी का दिन …

इटावा जिला जेल में कैदियों के बीच जमकर मारपीट, डिप्टी जेलर समेत 14 घायल

Ashiki

Ashiki

Next Story