×

उमर खालिद पर हमले को लेकर हरियाणा के 2 युवक हिरासत में

Anoop Ojha
Published on: 20 Aug 2018 9:04 AM GMT
उमर खालिद पर हमले को लेकर हरियाणा के 2 युवक हिरासत में
X

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नेता उमर खालिद पर हमले को लेकर हरियाणा के दो युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने इन युवकों को एक वीडियो के वायरल होने के बाद हिरासत में लिया है, जिसमें युवकों ने खुद घटना को अंजाम देने की बात कबूली है।

अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "विशेष सेल टीम ने इनकी स्थिति की गुप्त सूचना मिलने के बाद रविवार को हरियाणा से दरवेश शाहपुर व नवीन दलाल को हिरासत में लिया।"

यह भी पढ़ें ......दिल्ली के पूर्व छात्र उमर खालिद पर फायरिंग

16 अगस्त को वायरल हुए वीडियो में शाहपुर व दलाल ने कहा है कि वे अगले दिन स्वतंत्रता सेनानी करतार सिंह साराभा के घर के निकट गुरुद्वारे के पास पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करेंगे।

उन्होंने वीडियो में दावा किया, "हम खालिद (कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर) पर हुए हमले के लिए जिम्मेदार हैं, जो स्वतंत्रता दिवस से पहले हमारे देश के लोगों को उपहार देने की नीयत से किया गया था। हम पुलिस से अपील करते हैं कि हमारे अपराध के लिए किसी भी निर्दोष नौजवान को दंडित न करें।"

उमर खालिद पर अज्ञात हमलावरों ने रिवॉल्वर से 13 अगस्त को कांस्टीट्यूशन क्लब के बाहर एक चाय की दुकान पर हमला किया था।

अधिकारी ने कहा, "हम वर्तमान में उनके दावे की हकीकत या उनके द्वारा सिर्फ सोशल मीडिया पर सनसनी पैदा करने के इरादे से वीडियो क्लिप बनाने की बात को पुख्ता करने के लिए पूछताछ कर रहे हैं। हम मामले की जांच कर रहे हैं।"

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story