‘महाराजा’ बेदम: एयर इंडिया की फ्लाइट में AC खराब, अखबार से हवा करते दिखे यात्री

'महाराजा' बेदम: एयर इंडिया की फ्लाइट में AC खराब, अखबार से हवा करते दिखे यात्री

नई दिल्ली: अकसर सुर्ख़ियों में रहने वाले एअर इंडिया की फ्लाइट में एक बार फिर बड़ी लापरवाही सामने आई है। पश्चिम बंगाल के बागडोगरा से दिल्ली आ रही उड़ान संख्या AI 800 ने एसी में खराबी के बावजूद उड़ान भरी। इस दौरान यात्रियों को ऑक्सीजन मास्क का सहारा लेना पड़ा।

एसी सिस्टम की खराबी की वजह से फ्लाइट में मुसाफिरों को अखबार झेलकर हवा करना पड़ा। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण कुछ यात्रियों की तबीयत भी बिगड़ी है।

वहीँ, इस फ्लाइट से यात्रा कर रहे यात्रियों ने बताया, कि ‘उड़ान भरने से पहले ही विमान का एसी काम नहीं कर रहा था। शिकायत करने पर स्टाफ ने कहा, कि उड़ान भरते ही एसी काम करना शुरू कर देगा। उसके बाद उड़ाने भरते ही विमान में सवार यात्रियों की हालत गर्मी से खराब होने लगी। खुद को गर्मी और दम घुटने से बचाने के लिए मुसाफिरों ने अखबार की मदद से हवा करना शुरू किया।

बिना ऑक्सीजन के परेशान हुए मरीज
विमान में सवार एक यात्री ने बताया, कि फ्लाइट में बैठे एक अन्य यात्री जो अस्थमा के मरीज थे, कि ऑक्सीजन की कमी से उनकी हालत बिगड़ने लगी। उन्होंने स्टाफ से ऑक्सीजन सिलेंडर और मास्क मांगा। लेकिन बाद में पता चला, कि फ्लाइट में मौजूद ऑक्सीजन सिलेंडर में गैस है ही नहीं। यात्रियों की शिकायत के बावजूद स्टाफ ने उनकी एक न सुनी।

अधिकारियों को कोई फ़िक्र नहीं
यात्रियों ने बताया, कि दिल्ली में फ्लाइट उतरने के बाद जब यात्रियों ने एअर इंडिया के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की, तो उनकी ओर से ना तो कोई खेद जताया गया और ना ही असुविधा के लिए माफी मांगी गई। अधिकारियों की इस बेरुखी से यात्री गुस्से में दिखे।