दिल्ली का दम फूलने की वजह से शहर में ट्रकों की नो-एंट्री, इन पर भी संकट

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण की स्थिति पिछले 26 घंटों से काफी गंभीर बनी हुई है। मगर इस स्थिति में मामूली सा सुधार आया है। दरअसल, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण यहां ट्रकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है, जिसकी वजह से प्रदूषण की स्थिति में थोड़ा सुधार आया है। वहीं, डीजल गाड़ियों पर भी संकट मंडरा रहा है।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज फिर आया बदलाव, यहां पता करें रेट

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी खतरनाक स्थिति बनी होने के कारण ट्रकों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है लेकिन इसके बावजूद भी शुक्रवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में धुंध छायी रही। आलम ये रहा कि प्रदूषण की वजह से सुबह कुछ भी साफ़-साफ़ नजर नहीं आ रहा। दिल्ली की सीमा पर ही ट्रकों पर 8 नवंबर रात 11 बजे से 11 नवंबर रात 11 बजे तक शहर में एंट्री से रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें: डेंजर गर्ल अरेस्ट, 10 महीने पहले एसिड डाल युवक को किया था ज़ख्मी

वहीं, दिल्ली की एयर क्वालिटी की बात करें तो यहां शुक्रवार सुबह एयर क्वालिटी इंडेक्स 585 रही, जबकि अमेरिकी दूतावास के आसपास के इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 467 और आरके पुरम में 343 रही। बता दें, एयर क्वालिटी इंडेक्स खतरनाक श्रेणी में है। दरअसल, पटाखों पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई थी लेकिन इसके बाद भी लोगों ने देर रात तक पटाखें जलाए, जिससे धुंध और बढ़ गई।

यह भी पढ़ें: Happy Bhai Dooj 2018: इस तरह दें बधाइयां, भाई दूज के हैं तीन शुभ मुहूर्त