×

GOA AIRPORT : शाह की बैठक के लिए अनुमति नहीं दी गई थी

Rishi
Published on: 3 July 2017 3:16 PM GMT
GOA AIRPORT : शाह की बैठक के लिए अनुमति नहीं दी गई थी
X

पणजी : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर बैठक लेकर विवाद सोमवार को और तेज हो गया, जब हवाईअड्डे के एक शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की कि परिसर में पार्टी को रैली करने के लिए कोई इजाजत नहीं दी गई थी।

भाजपा के राज्य अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ व दूसरे लोग 'अपने-आप' हवाईअड्डे पर शाह की मौजूदगी के कारण जमा हो गए और एक अनौपचारिक मुलाकात के लिए किसी इजाजत की जरूरत नहीं थी।

तेंदुलकर ने कहा, "अमित शाह गोवा में थे और लोग खुद-ब-खुद उनके स्वागत के लिए जमा हो गए। वह एक प्रतिनिधिमंडल के साथ आए थे और जो लोग विमान से उतरे थे, वे भी पीछे रुक गए। अक्सर लोग बड़े कद वाले नेताओं को देखने के लिए रुक जाते हैं।"

भाजपा नेता ने कांग्रेस पर डाबोलिम हवाईअड्डे के निदेशक बी. सी. नेगी का घेराव करने का आरोप लगाते हुए इसे प्रचार पाने का कांग्रेस का तरीका बताया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव गिरीश चोडांकर की अगुवाई में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने नेगी का घेराव किया, जिसके बाद नेगी ने कहा, "कोई इजाजत (रैली की) नहीं दी गई थी.. मैं इसकी जांच करूंगा।"

चोडांकर ने स्पष्टीकरण मांगा था कि भाजपा को शनिवार को डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा परिसर में पार्टी बैठक करने की अनुमति कैसे दी गई। डाबोलिम पणजी से 40 किमी दूर है। इस बैठक में भाजपा के लगभग 2,500 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया था।

एक स्थानीय वकील ने शाह के खिलाफ रविवार को एक शिकायत दर्ज काराई थी। इसमें कथित तौर पर बिना इजाजत के बैठक करने का आरोप लगाया गया है।

चोडांकर ने हवाईअड्डा निदेशक के कार्यालय पर प्रदर्शन का नेतृत्व किया। उन्होंने कहा कि हवाईअड्डे जैसे एक संवेदनशील जगह पर बैठक का आयोजन भाजपा के सत्ता के दुरुपयोग को साफ तौर पर दिखाता है।

उन्होंने कहा, "अब हवाईअड्डा निदेशक ने कह दिया है कि पार्टी को हवाईअड्डे पर बैठक के लिए कोई इजाजत नहीं दी गई थी। ऐसे में भाजपा व शाह के खिलाफ संवेदनशील जगह पर कार्यक्रम अयोजित करने की जुर्रत को लेकर कार्रवाई की जानी चाहिए।"

चोडांकर ने प्रदर्शन के बाद संवाददाताओं से कहा, "यह साफ तौर पर सत्ता के दुरुपयोग का मामला है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story