×

Etawah News: न्यायालय ने तीन अभियुक्त को सुनाई 3 साल की सजा, बिजली विभाग पर किया था हमला

Etawah News: कोतवाली पुलिस ने विवेचना कर सभी अभियुक्तों को मान्य न्यायालय मे पेश किया जहां पर अभियुक्तों को सजा सुनाई गई वहीं 10-10 हजार रुपए का आर्थिक दंड लगाया।

Ashraf Ansari
Published on: 5 Jan 2024 10:24 AM GMT
Etawah News
X

Etawah News (Photo: Social Media)

Etawah News: यूपी के इटावा में माननीय न्यायालय की तरफ से तीन अभियुक्तों को 3 साल की सजा सुनाई गई। वहीं आर्थिक दंड भी लगाया गया। सजा सुनाए गए लोगों ने बिजली विभाग की टीम के ऊपर जानलेवा हमला किया था। इटावा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद तीन अभियुक्तों को माननीय न्यायालय में पेश किया गया, जहां पर उनको 3 साल की सजा सुनाई गई।

माननीय न्यायालय के द्वारा तीन उपायुक्तों को सजा सुनाए जाने के मामले में पता चला कि इन लोगों ने सरकारी काम में बाधा डालने का काम किया था और सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों के ऊपर जानलेवा हमला किया था। इनको लेकर कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। वहीं, कोतवाली पुलिस ने विवेचना कर सभी अभियुक्तों को मान्य न्यायालय मे पेश किया जहां पर अभियुक्तों को सजा सुनाई गई वहीं 10-10 हजार रुपए का आर्थिक दंड लगाया।

बिजली विभाग की टीम पर अभियुक्तों ने किया था हमला

कोतवाली इलाके में 13 अक्टूबर 2017 को बिजली चोरी की सूचना पर विजिलेंस टीम देव कुमार पुत्र सुमोद कुमार निवासी पुरबिया टोला नालापार थाना कोतवाली इटावा के कारखाने पर चैकिंग करने पहुंची थी। देव कुमार उपरोक्त ने चैकिंग किये जाने का विरोध किया तथा अपने भाइयों दिनेश कुमार व अंशुल व अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर विजिलेंस टीम के साथ मारपीट व पथराव करना शुरु कर दिया। बिजली विभाग की टीम ने मौके से भाग कर अपनी जान बचा ली थी। वह इस मामले में कोतवाली मे मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसके बाद पुलिस ने पुलिस ने तीन अभियुक्तों के खिलाफ मारपीट और सरकारी काम में बाधा डालने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया था। इसके बाद आज माननीय न्यायालय ने 3 साल की अभियुक्त को सजा सुनाई।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story