जज्बे को सलाम: हमला होने के बाद भी काम पर पहुंचे डॉक्टर, कोरोना से लड़ रहे जंग

कोरोना वायरस ने दुनिया सहित भारत को भी अपनी जद में ले लिया है। इसके खिलाफ डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी दिनरात मेहनत कर रहे हैं। इसी बीच…

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने दुनिया सहित भारत को भी अपनी जद में ले लिया है। इसके खिलाफ डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी दिनरात मेहनत कर रहे हैं। इसी बीच बुधवार को डॉक्टरों पर किए गए हमले की शर्मनाक घटना सामने आई। दरअसल इंदौर के टाटपट्टी और सिलावटपुरा में कोरोना संदिग्धों की जांच करने पहुंचे डॉक्टरों पर भीड़ ने हमला कर दिया था।

ये पढ़ें: जमात ने खड़ी कर दी भारी मुसीबत, अब लंबा खिंच सकता है कोरोना का कहर

फिर भी नहीं कम हुआ जज्बा

इस हमले के बाद भी इन डॉक्टरों में देश सेवा करने और कोरोना से लोगों को बचाने का जज्बा कम नहीं हुआ। डॉक्टरों ने बहादुरी दिखाते हुए गुरुवार को फिर से अपना काम शुरू कर दिया और कोरोना वायरस को हराने में जुट गए हैं। डॉक्टर लगातार कोरोना संदिग्धों की पहचान कर रहे हैं और उनको क्वारनटीन करने में जुट गए हैं।

ये पढ़ें: लॉकडाउन में हमला: भीड़ ने पुलिस से की हाथापाई, मिला ऐसा जवाब…

वहीं पहुंचकर जुटे जांच में, जहां हुआ हमला

गुरुवार को डॉक्टर जाकिया ने अपनी ड्यूटी फिर से जॉइन कर ली। इतना ही नहीं, वह अपनी टीम के साथ उसी इलाके में पहुंचीं, जहां उन पर बुधवार को भीड़ ने हमला किया था। भीड़ के हमले वाले दिन भी डॉक्टर जाकिया फ्रंट पर थीं।

ये पढ़ें: ओडिशा: एक दिन में कोरोना वायरस के 15 नए मामले, अब तक 20 लोग संक्रमित

क्या बोलीं डॉक्टर

डॉक्टर जाकिया ने बताया कि हम डर नहीं सकते। लोगों को संवेदनशील बनाना होगा और उनको जरूरी इलाज मुहैया कराना है। कोरोना वायरस के संकट से लोग जूझ रहे हैं। हमें कोरोना मरीजों की पहचान करनी है।

ये पढ़ें: इटली: कोरोना वायरस के कारण 766 नई मौतें, अब तक 14681 लोगों की गई जान

पुलिस ने की एनएसए के तहत कार्रवाई

डॉक्टरों पर हमला करने वालों के खिलाफ इंदौर पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है। इंदौर के डीआईजी हरि नारायण मिश्र ने बताया कि डॉक्टरों पर हमला करने के लिए उकसाने के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से चार लोगों पर नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के तहत कार्रवाई की गई है। हमला करने वाली भीड़ में शामिल लोगों की वीडियो फुटेज के आधार पर पहचान की जा रही है।

ये पढ़ें: मेडिकल स्टाफ को सबसे ज्यादा सहयोग करने की जरूरत: प्रियंका गांधी

भारत में आकड़ा 3000 के पार

अब तक भारत में कोरोना वायरस के 3085 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 85 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसी तरह विश्वभर में जानलेवा कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 11 लाख हो चुकी है, जिनमें से 59 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी की चपेट में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा इटली है। वहां 14 हजार 600 से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं। इसके बाद स्पेन है, जहां मरने वालों का आंकड़ा 11 हजार पार हो चुका है।

ये भी पढ़ें: आर्मी ने बिछा दी लाशें: आतंकियों को उतारा मौत के घाट, 3 और निशाने पर

जम्मू कश्मीरः कुलगाम जिले में मुठभेड़, 3 आतंकवादी ढेर

गुजरात के सुरेंद्रनगर में भीषण सड़क हादसा, 5 लोगों की मौत

तबलीगी जमाती का निशाना यूपी: एक के बाद एक मिल रहे कोरोना पॉजिटिव

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App