×

शव को घसीटा: दफनाने के लिए किया ऐसा घिनौना काम, कांप उठी रूह

दरअसल गांव वालों ने शव को अपने गांव में दफनाने से मना कर दिया। इसके बाद मेडिकल स्टाफ शव को लेकर गांव के बाहरी हिस्से में गए।

Newstrack
Published on: 2 July 2020 9:29 AM GMT
शव को घसीटा: दफनाने के लिए किया ऐसा घिनौना काम, कांप उठी रूह
X

बेंगलुरु: कोरोना वायरस के बीच आए दिन कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आती रहती हैं जो इंसान को हिला कर रख देती हैं। एक बार फिर ऐसी ही एक तस्वीर सामने आ रही है। जिसको देख कर आपको काफी गुस्सा आएगी। इस बार कर्नाटक से ये तस्वीर सामने आ रही है। यहां कोरोना वायरस से मरे मरीज के शव के साथ जो हुआ वो देख कर आपकी भी रूह कांप जाएगी। यहां इस मरीज के शव को 500 मीटर घसीट कर ले गए।

500 मीटर घसीट कर ले गए शव

यह पूरा मामला कर्नाटक के यादगीर और दावनगेरे का है। यहां का एक वीडियो सामने आया है जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि यहा इस शव को दफनाने से पहले करीब 500 मीटर घसीटा गया। अब इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों में गुस्सा है। और इसके पीछे के दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वीडियो में दो मेडिकल स्टाफ PPE किट पहन कर शव को घसीट कर दफनाने के लिए ले जा रहे हैं। हुआ यूं कि गांव वालों ने शव को अपने गांव में दफनाने से मना कर दिया। इसके बाद मेडिकल स्टाफ शव को लेकर गांव के बाहरी हिस्से में गए।

ये भी पढ़ें- तिलमिलाए चीन-पाकिस्तान: चले थे भारत को फंसाने, बीच में आ गए ये दो देश

लेकिन इन्होंने शवों को कोई सम्मान नहीं दिया। यहां के डीएम एम कुलरमा राव ने इस घटना के बाद कारण बताओ नोटिस भेज दिया है। गौरतलब है कि इससे पहले बेल्लारी से ऐसा ही एक वीडियो सामने आया था। एक के बाद एक 8 कोरोना पीड़ितों के शव गड्ढे में फेंक दिये गये थे। बेल्लारी के उपायुक्त एस एस नकुल ने कहा कि उन्होंने भी सोशल मीडिया में वायरल वीडियो पर संज्ञान लिया है। उन्होंने मंगलवार को कहा, ‘हमने जांच का आदेश दिया है।'

कर्नाटक में जारी कोरोना का कहर

कर्नाटक में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को कर्नाटक में कोविड-19 के 1,272 नए मामले सामने आये। जो अब तक के एक दिन में आये सर्वाधिक मामले हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- ऐसा भाजपा विधायक: जिसके निशाने पर सांसद व पुलिस अधिकारी, जाने पूरा मामला

संक्रमण के नये मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या 16,514 पहुंच गई और संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 253 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। देश में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर बझ़ती जा रही है।

Newstrack

Newstrack

Next Story