×

लखपति दीदी से भाजपा को बड़ी आस, 2024 पहले खेला बड़ा दांव

Lok Sabha Election: लोक सभा चुनाव 2024 महिला मतदाओं को साधने के लिए लखपति दीदी अभियान की शुरुआत करने जा रही। लखपति दीदी के नाम से इस लिए संबोधित करेंगे क्यों कि पीएम आवास की मालकिन है जिसकी कीमत कम से कम एक लाख है। इस हिसाब से वो लखपति हुई।

Anant Shukla
Published on: 2 Jun 2023 4:28 PM GMT (Updated on: 2 Jun 2023 4:36 PM GMT)
लखपति दीदी से भाजपा को बड़ी आस, 2024 पहले खेला बड़ा दांव
X
lakhpati didi Yojana (Photo-Social Media)

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं। भाजपा ने तो नगर निकाय चुनाव को ही लोक सभा चुनाव को अपना पहला पयादान मानकर चुनाव लड़ रही थी। उसमें सफलता भी मिली। अब प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों महिलाओं तक अपनी पहुंच बनाने के लिए लखपति दीदी अभियान चलाएगी। अभियान की शुरूआत 3 जून से शुरू होगी, जो 19 जून तक जारी रहेगी। इस योजना के माध्यम से भाजपा पीएम आवास योजना के लाभार्थी महिलाओं से धन्यवाद भाषण लिखवाएगी, जिसे बीजेपी सरकार लखपति दीदी के नाम से संबोधित करेगी।

लोक सभा चुनाव 2024 महिला मतदाओं को साधने के लिए लखपति दीदी अभियान की शुरुआत करने जा रही। लखपति दीदी के नाम से इस लिए संबोधित करेंगे क्यों कि पीएम आवास की मालकिन है जिसकी कीमत कम से कम एक लाख है। इस हिसाब से वो लखपति हुई।

भाजपा महिला मोर्चा यूपी इकाई की अध्यक्ष और राज्यसभा सद्स्य गीता शाक्य ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि, बड़ी संख्या में पीएम आवास योजना की लाभार्थी महिलाओं महिला जिन्हे पीएम आवास योजना के तहत घर, शौचालय व मुफ्त एलपीजी कनेक्शन मिला है। उन्हे लखपति दीदी के नाम से संबोधित किया जा रहा है। भाजपा कार्यकर्ता इन महिलाओं से मुलाकात कर पीएम आवास योजना के तहत घर व अन्य सुविधाएं मिलने पर उनके जीवन में क्या प्रमुख बदलाव आया है पूछेंगी। उनसे बातचीत के दौरान छोटे-छोटे वीडियो बनाकर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को भेजेंगे।

गीता शाक्य ने बताया कि जो लाभार्थी लीख नहीं सकेते पार्टी कार्यकर्ता उनकी तरफ से लिख के पीएम मोदी को भेजेंगे। इसके अलावा लाभार्थियों की आवास के साथ एक फोटो खींच के नमो एप पर भेजा जाएगा। केन्द्र में भाजपा सरकार के नौ साल पूर्ण होने पर 30 मई से 30 जून तक इस महाअभियान को महिला शाखा को शौंपा गया है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story