×

तृणमूल-कम्युनिस्ट करते हैं दहशत की राजनीति, यहां की भी जनता होगी BJP के साथ

Rishi
Published on: 17 Jun 2017 2:02 PM GMT
तृणमूल-कम्युनिस्ट करते हैं दहशत की राजनीति, यहां की भी जनता होगी BJP के साथ
X

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता और छत्तीसगढ़ के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल पश्चिम बंगाल के हालात को लकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की ममता दीदी के नेतृत्व वाली तृणमूल सरकार और पूर्व की कम्युनिस्ट सरकार में कोई फर्क नहीं है। दोनों ही दहशत की राजनीति करते हैं। अग्रवाल ने कहा, "ये दोनों भय और आतंक का माहौल बनाकर वोट लेने और विरोधियों को कुचलने के सिद्धांत पर चलते हैं। इन्हीं वजहों से यह प्रदेश विकास की दौड़ में पिछड़ रहा है।"

बृजमोहन ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के नगर पुरुलिया में पत्रकारों से कहा, "कभी यहां के उद्योग धंधे काफी मात्रा में थे, लेकिन अब उद्योग यहां से भाग रहे हैं। बेरोजगार युवाओं में हाहाकार मचा हुआ है। वहीं दूसरी ओर अब देश बदल रहा है। मोदी युग की शुरुआत हो चुकी है। उनके इन बेमिसाल तीन सालों में बदलाव की बयार साफ देखी जा सकती है। पहली बार देश में जाति और धर्म को न छूते हुए विकास की राजनीति हो रही है। अब बंगाल की जनता भी सबकुछ समझ चुकी है। आने वाले कल में यहां की भी जनता का आशीर्वाद भाजपा को मिलेगा।"

उन्होंने छत्तीसगढ़ के बारे में बताया, "कभी देश में उपेक्षित रहे छत्तीसगढ़ क्षेत्र को पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी ने अलग राज्य बनाया था। जिस वक्त यह राज्य बना, तब वहां कांग्रेस की सरकार थी। पहले ही चुनाव में जनता ने प्रचंड मतों से भाजपा को सत्ता पर बिठाया, तब से लेकर अब तक छत्तीसगढ़ में विकास की गंगा बह रही है। हर क्षेत्र में छत्तीसगढ़ आपको अग्रणी दिखाई देगा।"

मंत्री ने कहा, "पश्चिम बंगाल में भी अब भाजपा को अच्छा जनसमर्थन मिल रहा है। संगठन ने विस्तारक योजना के माध्यम से समयदानी कार्यकर्ताओं को बूथों की जिम्मेदारी सौंपी है। निश्चित रूप से बंगाल की जनता भी भाजपा की सोच और राष्ट्रवादी विचारधारा से सहमत होगी और भविष्य में भाजपा के हाथों प्रदेश की बागडोर सौंपेगी।"

बृजमोहन ने कहा, "केंद्र की भाजपा सरकार गांव गरीब और किसानों के हित में 100 से ज्यादा नई योजनाएं चला रही है। समाज के उपेक्षित वर्ग को लाभ पहुंचाने के काम हो रहे हैं। परंतु पश्चिम बंगाल की ममता सरकार अपनी जमीन खिसकने के भय से केंद्र की योजनाओं को पूरी तरह से लागू नहीं कर रही है। उन्हें अगर अपने प्रदेश की जनता का भला करना होता तो केंद्र की जनहितैषी योजनाओं को यहां लागू करती। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना जो किसानों के लिए बहुत ही उपयोगी है, उससे वे किनारा करके चल रही है।"

बृजमोहन अग्रवाल केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर कार्यक्रम 'सबका साथ सबका विकास' के तहत प्रवास पर पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story