GOOD NEWS: किस ATM में कितना है कैश बताएगी यह वेबसाइट, क्या अपने किया ट्राई?

Published by Published: November 16, 2016 | 11:07 am
Modified: November 16, 2016 | 11:08 am
cashknow.com

cashknow.com

नई दिल्ली: मोदी सरकार के 500 और 1000 रुपए की नोटबंदी के बाद देश भर में लोग हैरान-परेशान हैं। एक तो नोट बदलने की तारीख भी सीमित रखी गई है। ऐसे में जगह-जगह की बैंकों और एटीएम मशीनों के बाहर मेले की स्थिति बनी रहती है। लोग सुबह से लेकर शाम तक लाइन में लगे रहते हैं, लेकिन तब तक या तो बैंक बंद हो जाती है या फिर एटीएम में कैश ख़त्म हो जाता है। लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम तक भटकते रहते हैं। लेकिन अब लोगों को परेशान होने की जरुरत नहीं है। पैसे निकालने के लिए एक ऐसी सुविधा चालू की गई है, जिसकी वजह से लोगों को डर-डर भटकने की जरुरत नहीं होगी।

जी हां, जनता की परेशानियों को देखते हुए एक खास वेबसाइट लॉन्च की गई, जो आपको आपके आस-पास के उन एटीएम के बारे में इनफार्मेशन देगी, जिनमें पैसे होते हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए पैसों के एटीएम के बारे में इनफार्मेशन देने वाली वेबसाइट के बारे में

cashknow.com

देश भर में तमाम यूजर्स से मिली जानकारी के अनुसार इस वेबसाइट का नाम ‘कैशनोकैश डॉट कॉम’ है। यहां पर आप अपने आस-पास के उन एटीएम के बारे में जान सकते हैं, जिनमें पैसे हैं। इतना ही नहीं यह वेबसाइट यह भी बताती है कि आपके नजदीक स्थित किस एटीएम में पैसे हैं, किस एटीएम के बाहर लंबी कतारें लगी हैं और और किस एटीएम में पैसे नहीं हैं?

इस तरह पता कर सकते हैं एटीएम के बारे में

पैसों वाले एटीएम के बारे में जानने के लिए आपको वेबसाइट में दी गई जगह में अपने इलाके का पिन कोड भर डालना होता है। पिन डालने के बाद ‘फाइंड कैश’ का बटन दबाते ही आपको अपने आस-पास स्थित सभी एटीएम मशीनों की मौजूदा स्थिति सामने आ जाएगी कि कितना कैश किस एटीएम में है?

इस तरह काम करती है यह वेबसाइट

बताया जा रहा है कि यह वेबसाइट यूजर्स से मिली ताजा जानकारी पर अपडेट होती है। किसी भी यूजर के दिए गए एटीएम के लिंक पर क्लिक करने पर तीन ऑप्शन सामने आते हैं- कैश, लॉन्ग वेट और नो कैश- जिनमें से किसी एक पर क्लिक कर अपडेट किया जा सकता है।

तो अगर आप भी अपना कैश निकालने के लिए भटक रहे हैं, तो यह वेबसाइट आपकी काफी हेल्प कर सकती है। इससे न केवल आपके टाइम की बचत होगी बल्कि आपको पैसे निकालने के लिए ज्यादा वेट नहीं करना होगा।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App