×

चिटफंड घोटाला: सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई

suman
Published on: 4 Feb 2019 5:49 AM GMT
चिटफंड घोटाला: सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई
X

जयपुर: पश्चिम बंगाल सरकार के बीच टकराव की स्थिति पैदा होने के बाद सर्वोच्च जांच एजेंसी सीबीआई ने सोमवार यानि आज इस मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी जिस पर कल सुनवाई होगी। आज हुई सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने कहा कि इस मुद्दे पर आज ही सुनवाई हो जिस पर कोर्ट ने कहा कि हम इस पर कल सुनवाई करेंगे।

ये भी देखें :घोटालेबाजों को पकड़ना लोकतंत्र के खिलाफ साबित कर रहीं हैं ममता

शारदा चिटफंड घोटाला में पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ मामले में ममता सरकार के खिलाफ सीबीआई की अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने अर्जी स्वीकर करते हुए कहा कि अगर सभी सबूत नष्ट किए गए हैं तो इस बात के सबूत सीबीआई दे। वहीं कोर्ट ने सभी पक्षों से सबूत लाने के लिए कहा है। याचिका में सीबीआई कोर्ट में अपील की थी कि घोटाले मामले में पुलिस सहयोग करे और ममता सरकार बाधा न डालें। वहीं कोलकाता पुलिस सीबीआई हेडक्‍वार्टर से बाहर जाए। गिरफ्तारी करने वाले पुलिस अधियारियों को कार्रवाई हो।

बीते रविवार को कमिश्नर राजीव कुमार के घर पूछताछ करने गए सीबीआई के अधिकारियों को राज्य पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पांच सीबीआई अफसरों को थाने ले गई जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया।। जिसके खिलाफ सीबीआई कोर्ट में याचिका देगी। इस मामले के सामने आते ही राज्य की सीएम ममता बनर्जी सीबीआई की कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठ गईं। वहीं राज्य में विरोध प्रदर्शन भी हो रहा है।

suman

suman

Next Story