राहुल गांधी के अनुरोध पर कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने बोल दिया ‘NO’

Published by aman Published: March 8, 2018 | 2:53 pm
Modified: March 8, 2018 | 2:55 pm

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए स्थिति उस समय अजीबोगरीब हो गई, जब उनके प्रस्ताव को कर्नाटक की प्रदेश यूनिट ने मानने से इनकार कर दिया और राज्यसभा के लिए उनके भेजे दो नामों को ठुकरा दिया। इसके बाद राहुल को नया विकल्प तलाशने को मजबूर होना पड़ा।

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी परिवार के बेहद करीबी माने जाने वाले सैम पित्रोदा और पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी को राज्यसभा में भेजना चाहते हैं और उन्होंने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया से अनुरोध किया कि उनके लिए अपने राज्य से राज्यसभा में जाने का रास्ता साफ करें।

..जा सकता है गलत संदेश
कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने पार्टी अध्यक्ष के इस प्रस्ताव को मानने से इनकार कर दिया। कर्नाटक इकाई ने अपना पक्ष रखते हुए कहा, कि कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यहां से किसी बाहरी शख्स को राज्यसभा में नहीं भेजा जा सकता। इससे गलत संदेश जा सकता है।

पित्रोदा और सोलंकी को भेजे जाने की तैयारी
अब कांग्रेस अध्यक्ष ने सैम पित्रोदा को राज्यसभा में भेजने के लिए गुजरात से सिफारिश की है। गुजरात से कांग्रेस दो सदस्यों को राज्यसभा भेज सकती है। पित्रोदा अब इस राज्य से राज्यसभा जा सकते हैं। पित्रोदा के अलावा गुजरात से राज्य कांग्रेस यूनिट अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के भी जाने की संभावना है। कर्नाटक में कांग्रेस आसानी से दो लोगों को राज्यसभा भेज सकती है, जबकि चौथे सीट के लिए कांग्रेस और जनता दल (एस) के बीच संघर्ष दिख सकता है। एक सीट बीजेपी के खाते में जाना तय है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App