×

'आप' विधायक ने कहा- 3 घंटे के लिए EVM दे दो, एक सीट नहीं जीत पाएगी गुजरात में BJP

Rishi
Published on: 9 May 2017 9:17 AM GMT
आप विधायक ने कहा- 3 घंटे के लिए EVM दे दो, एक सीट नहीं जीत पाएगी गुजरात में BJP
X

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हो गया है और जमकर हंगामा हो रहा है। आप विधायक सौरभ भारद्वाज विधानसभा में ईवीएम के साथ टेम्परिंग का डेमो दिया। उन्होंने कहा कि साधारण इंजीनियर भी ईवीएम से छेड़छाड़ कर सकता है। 3 घंटे के लिए ईवीएम दे दें, बीजेपी गुजरात में एक सीट नहीं जीत पाएगी।

यूपी चुनाव में ईवीएम के साथ खेल हुआ। सिर्फ मदरबोर्ड बदलने की जरूरत होती है। दुनिया में हर मशीन में हैकिंग संभव है। जनता को ईवीएम के बारे में जानने का हक है। जेनरेशन-1 की मशीनों से वोट कराए गए. इसमें टेम्परिंग संभव है। चुनाव आयोग बताए कि जेनरेशन-2 की मशीन मौजूद थीं, तो जेनरेशन-1 की मशीन से वोट क्यों कराए गए ? गुजरात में साल के आखिर में चुनाव होने हैं।

यह भी पढ़ें...अन्ना हजारे का ऐलान- आरोप सिद्ध हुए तो अरविंद केजरीवाल के खिलाफ धरने पर बैठूंगा

वहीं, आप विधायक अलका लांबा ने ईवीएम को लेकर बहस शुरू की। उन्होंने कहा कि जनता से जिसे वोट दिया उस तक नहीं पहुंचा। ईवीएम की जांच होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के चुनाव के बाद ईवीएम पर सवाल उठे।

हमने एमसीडी इलेक्शन के बाद चुनाव आयोग से शिकायत की और कुछ सवाल रखे, लेकिन चुनाव आयोग ने जवाब नहीं दिया। राजस्थान से मशीनें मंगाई गईं। नई ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल क्यों नहीं किया गया? अगर सवाल उठे हैं तो जांच होनी चाहिए। तुगलकाबाद में तीन ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ की गई।

यह भी पढ़ें...कपिल मिश्रा बोले- अगर मैं झूठा हूं तो केजरीवाल, सत्येंद्र और मेरा करा लें लाई डिटेक्टर टेस्ट

वहीं, नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने आम आदमी पार्टी सरकार पर लैंड डील कराने का आरोप लगाया। विजेंद्र गुुप्ता इस मसले पर चर्चा की मांग करते रहे, लेकिन स्पीकर ने उन्हें इजाजत नहीं दी। इसके बाद वो काफी देर तक हंगामा करते रहे. जिसके बाद स्पीकर ने उन्हें न सिर्फ फटकार लगाई, बल्कि मार्शल को आदेश देकर सदन से बाहर निकलवाया। सदन से बाहर निकाले गए विजेंद्र गुप्ता गांधी प्रतिमा की प्रतिमा के पास धरने पर बैठ गए।

विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और होते हैं। इसमें खाने के दांत केजरीवाल हैं और दिखाने के सत्येंद्र जैन के। केजरीवाल ने अपने 5 मंत्रियों को हटाया, लेकिन अब जैन को क्यों बचा रहे हैं। इससे साबित होता है कि आरोपों में कुछ तो सच्चाई है। हम चाहते हैं कि केजरीवाल इस्तीफा दें और जैन को गिरफ्तार किया जाए।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story