केजरीवाल कैबिनेट में दो नए चेहरे, मंत्री पद से कपिल मिश्रा की छुट्टी, आज करेंगे बड़ा खुलासा!

एमसीडी चुनाव में हार के बाद से ही आम आदमी पार्टी (आप) में मची उठापठक शनिवार (06 मई) को भी जारी रही। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भारी उलटफेर करते हुए दिल्ली सरकार के जल मंत्री कपिल मिश्रा को उनके पद से हटा दिया।

केजरीवाल कैबिनेट में दो नए चेहरे शामिल, मंत्री पद से कपिल मिश्रा की छुट्टी, आज करंगे बड़ा खुलासा!

नई दिल्ली: एमसीडी चुनाव में हार के बाद से ही आम आदमी पार्टी (आप) में मची उठापठक शनिवार (06 मई) को भी जारी रही। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भारी उलटफेर करते हुए दिल्ली सरकार के जल मंत्री कपिल मिश्रा को उनके पद से हटा दिया। जबकि सीमापुरी के विधायक राजेंद्र पाल गौतम और नजफगढ़ के विधायक कैलाश गहलोत को कैबिनेट में शामिल किया। कपिल मिश्रा करावल नगर सीट से विधायक हैं और कुमार विश्वास के करीबी माने जाते हैं। बता दें कि केजरीवाल ने शनिवार शाम को अपने घर पर विधायक दल की बैठक बुलाई थी।

यह भी पढ़ें … AAP के MLA अमानतुल्ला ने दिया PAC से इस्तीफा, ‘विश्वास’ पर जताया था ‘अविश्वास’

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि कपिल मिश्र मेहनती थे, लेकिन जल प्रबंधन का उनका काम संतोषजनक नहीं था। लोगों तक पानी नहीं पहुंचने की शिकायतें लगातार आ रही थीं। सब्सिडी पर दिए जाने वाले बिल भी काफी ज्यादा थे।

यह भी पढ़ें … AAP को कुमार पर ही ‘विश्वास’, सवाल उठाने वाले अमानतुल्लाह पार्टी से निलंबित

दिल्‍ली सरकार में मंत्री के पद से हटाए जाने के तुरंत बाद मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि, ‘मैं इकलौता मंत्री हूं जिस पर भ्रष्‍टाचार का कोई आरोप नहीं है। मेरे खिलाफ कोई सीबीआई जांच नहीं हुई। किसी बेटी रिश्तेदार को पद नही दिया। पूर्व सीएम शीला दीक्षित का भ्रष्‍टाचार खोला’। उन्‍होंने अगला ट्वीट किया, ‘ये मेरी पार्टी है. 2004 से आंदोलन से जुड़ा रहा हूं। कहीं नही जाएंगे। यहीं रहकर सफाई करेंगे। झाड़ू चलाएंगे। कूड़ा हटाएंगे’। कपिल मिश्रा ने रविवार (07 मई) की सुबह एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने तुलसीदास के दोहे का जिक्र किया। उन्होंने लिखा ‘सचिव बैद गुरु तीनि जौं प्रिय बोलहिं भय आस। राज, धर्म, तन तीनि कर, होये बेगिहीं नास।’

 

 

यह भी पढ़ें … ‘नाराज’ कुमार का विश्वास जीतने पहुंचे केजरीवाल-सिसोदिया, बोले- हम मना लेंगे

इससे पूर्व कपिल मिश्रा ने दाेे ट्वीट कर रविवार को बहुत बड़ा खुलासा करने का दावा किया था और कहा कि “भ्रष्टाचार के खिलाफ खुली जंग कल सुबह। मैंने आज दिन में अरविंद केजरीवाल को भ्रष्टाचार से संबंधित कुछ अत्यंत महत्वपूर्ण तथ्य दिए हैं। कल खुलासा होगा।”

यह भी पढ़ें … आप को झटके पर झटके, अभी और बढ़ सकती हैं महत्वाकांक्षी केजरीवाल की मुश्किलें

कपिल मिश्रा को मंत्रीपद से हटाए जाने के तुरंत बाद कुमार विश्‍वास ने भी ट्वीट किया। जिसमें उन्‍होंने लिखा, ‘देश और कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाता हूं कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ अंदर और बाहर आवाज़ उठाना जारी रखेंगे,परिणाम चाहे कुछ भी हो! भारतमाता की जय। दूसरे ट्वीट में कुमार ने लिखा ‘एक आंदोलन और सही.न थके हैं, न डरे हैं। सत्ता के किसी घड़े का बूंद भर जल भी नहीं चखा इसलिए अभी तक जंतर-मंतर की आग बाक़ी है। साथियो आश्वस्त रहो।’

 

https://twitter.com/DrKumarVishwas/status/860915084159102976