×

4 मंजिला इमारत धराशाही, मौतों की मायानगरी बनी मुम्बई

मुम्बई शहर के डोंगरी इलाके में मंगलवार सुबह एक 4 मंजिला बिल्डिंग गिर गयी। इसमें करीब 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। फायर ब्रिगेड की टीम राहत व बचावकार्य के लिए घटनास्थल पर मौजूद है।

Vidushi Mishra
Published on: 16 July 2019 8:46 AM GMT
4 मंजिला इमारत धराशाही, मौतों की मायानगरी बनी मुम्बई
X
mumbai building

मुम्बई : मुम्बई शहर के डोंगरी इलाके में मंगलवार सुबह एक 4 मंजिला बिल्डिंग गिर गयी। इसमें करीब 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। फायर ब्रिगेड की टीम राहत व बचावकार्य के लिए घटनास्थल पर मौजूद है। एनडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर मौजूद है।

हादसे मे 2 लोगों की मौत हो गयी हैं हांलाकि 5 बचाए गए हैं।

यह भी देखें... World Snake Day: शान फाउंडेशन ने प्राणी उद्यान में लोगों को किया जागरूक

मिली जानकारी के हिसाब से डोंगरी इलाके में सारंग रोड पर केसरबाई इमारत का आधे से ज्यादा हिस्सा गिर गया। इलाके की संकरी गली होने से राहत कार्यों में परेशानी आ रही है।

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग काफी पुरानी थी और मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण काफी कमजोर हो चुकी थी। जिसकी वजह से बिल्डिंग गिर गई।

यह भी देखें... भयानक हादसा: कुछ ही सेकेंडों में भर-भराकर गिरी गौशाला, दबी 100 गायें

बीएमसी के आपदा प्रबंधन सेल के मुताबिक, मुंबई के डोंगरी इलाके में केसरबाई बिल्डिंग का हिस्सा गिर गया जिसके नीचे 40 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ये 100 साल पुरानी बिल्डिंग है, वहां के निवासियों को इस बिल्डिंग के रिडेवलेप होने की परमिशन मिली थी। हालांकि, अभी हमारा फोकस लोगों को बचाने पर है। जब सारी बातें सामने आएंगी तो इसकी जांच कराई जाएगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story