×

J&K: शहीद DSP अमन ठाकुर की अंतिम विदाई में पहुंचे राज्यपाल सत्यपाल मलिक

शहीद अमन ठाकुर जम्मू-कश्मीर पुलिस सेना के 2011 बैच के अधिकारी थे। वह मूल रूप से जम्मू के डोडा इलाके के रहने वाले थे। वह दक्षिण कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे कई ऑपरेशन की अगुवाई कर रहे थे।

Shivakant Shukla
Published on: 25 Feb 2019 6:41 AM GMT
J&K: शहीद DSP अमन ठाकुर की अंतिम विदाई में पहुंचे राज्यपाल सत्यपाल मलिक
X

नई दिल्ली: पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवानों के शहादत के बाद रविवार को कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में डीएसपी अमन ठाकुर शहीद हो गए। उनको आज जम्मू के पुलिस लाइन्स में अंतिम विदाई दी गई।

दोपहर 3 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीद अमन ठाकुर को अंतिम विदाई देने के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें- PM के लाइव प्रसारण कार्यक्रम में मोबाइल पर लगे रहे अधिकारी

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद घाटी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के खिलाफ लगातार मुठभेड़ चल रही है। कुछ दिन पहले पुलवामा में हुए एनकाउंटर के बाद रविवार को कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों ने तीन आतंकियों को मौत के घाट उतारा। लेकिन घंटों चले इस एनकाउंटर में DSP अमन ठाकुर के अलावा एक और जवान शहीद हो गए। जबकि दो जवान घायल हैं।

ये भी पढ़ें- #Me Too: एमजे अकबर मानहानि केस में पत्रकार प्रिया रमानी को मिली जमानत

मारे गए जैश के आतंकी एनकाउंटर में मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के बताए जा रहे हैं। इन आतंकियों के कुलगाम के तुरीगाम इलाके में छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चला कर इन आतंकियों को मार गिराया।

कौन थे शहीद अमन ठाकुर

शहीद अमन ठाकुर जम्मू-कश्मीर पुलिस सेना के 2011 बैच के अधिकारी थे। वह मूल रूप से जम्मू के डोडा इलाके के रहने वाले थे। वह दक्षिण कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे कई ऑपरेशन की अगुवाई कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि पिछले ही महीने उन्हें इसके लिए मेडल से भी सम्मानित किया गया था।

ये भी पढ़ें- यूपी कॉलेज में छात्र की गोली मारकर हत्या, कैंपस में तनाव

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story