GOOD NEWS: गूगल कर रहा है नोटबंदी के बाद लोगों की हेल्प, क्या आपने ली?

Published by Published: November 17, 2016 | 1:09 pm
Modified: November 17, 2016 | 1:57 pm
find an atm near you

find an atm near you

नई दिल्ली: जब से मोदी सरकार ने 500 और 1000 रुपए के नोट पर बैन लगाया है, तब से देश भर में हाहाकार की स्थिति मची हुई है। जिधर देखो, उधर ही लोग पैसों को लेकर परेशान हैं। जहां-जहां बैंक या एटीएम हैं, वहां-वहां लंबी लाइनें लगी हुई हैं बैंक हो या एटीएम लोगों से खचाखच भरे पड़े हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे हैं, जो यह नहीं जानते कि उनके घर के आस-पास कौन सा एटीएम है?

लेकिन अब लोगों को अपने पैसे निकालने के लिए टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। मान लीजिए कि आप ऐसी जगह पर हैं, जहां से आप पूरी तरह अंजान हैं और आपको वाहन के एटीएम के बारे में जानकारी नहीं है, तो भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि दुनिया का सबसे बड़े सर्च इंजन ‘गूगल’ ने लोगों कि प्रॉब्लम सॉल्व करने का तरीका निकाला है। जिसमें आपको अपने फोन पर घर बैठे ही आपके आस-पास के एटीएम के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

जी हां, देश भर में पैसों के लिए लोगों की समस्या को देखते हुए ‘गूगल’ ने ‘फाइंड एन एटीएम नियर यू’ के नाम से एक नई सर्विस लॉन्च की है, जिसके माध्यम से आप अपनी करेंट या नियर-बाई लोकेशन डालकर एटीएम की जानकारी पा सकते हैं।

खास बात तो यह है कि इसी तरह की एक वेबसाइट भी लॉन्च हुई है। जो आपको किस एटीएम में कितने पैसे हैं, इसकी जानकारी देती है। इस वेबसाइट में आपको अपने एरिया का पिन कोड डालना होता है। पिन डालने के बाद ‘फाइंड कैश’ का बटन दबाते ही आपको अपने आस-पास स्थित सभी एटीएम मशीनों की करेंट सिचुएशन सामने आ जाएगी। ख़बरों की मानें तो यह वेबसाइट यूजर्स से मिली इनफार्मेशन से अपडेट होती है।

 

 

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App