×

POK में हुए एयर स्ट्राइक के बाद PM मोदी की अगुवाई में उच्चस्तरीय बैठक

पुलवामा हमले के बाद भारत की ओर से पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए पीओके में घुसकर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया गया है। वायुसेना का मिराज विमानों ने मंगलवार सुबह 3.30 बजे बालाकोट और मुजफ्फराबाद के आस-पास आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस कार्रवाई के बारे में जानकारी दी है।

Aditya Mishra
Published on: 26 Feb 2019 4:52 AM GMT
POK में हुए एयर स्ट्राइक के बाद PM मोदी की अगुवाई में उच्चस्तरीय बैठक
X

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के बाद भारत की ओर से पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए पीओके में घुसकर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया गया है। वायुसेना का मिराज विमानों ने मंगलवार सुबह 3.30 बजे बालाकोट और मुजफ्फराबाद के आस-पास आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस कार्रवाई के बारे में जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें...सियोल में पीएम मोदी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, पुलवामा पर मिला दक्षिण कोरिया का साथ

भारतीय वायुसेना ने सुबह करीब 3 बजे 12 मिराज विमानों के जरिए इस एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है। इस स्ट्राइक में जैश के ठिकानों को निशाना बनाया गया है और जैश का कंट्रोल रूम अल्फा-3 पूरी तरह नष्ट हो गया है। माना जा रहा है कि भारतीय सेना और रक्षा मंत्रालय दोपहर में इस पूरी कार्रवाई के बारे में मीडिया को बताएंगे।

इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। अहम नेताओं के बीच इस कार्रवाई के बारे में आगामी रणनीति पर चर्चा संभव है। साथ ही पाकिस्तान की ओर से आगे उठाए जाने वाले कदम पर भी बातचीत हो सकती है। इस एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है और इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय की ओर से आपात बैठक बुलाई गई है।

ये भी पढ़ें...अमेरिका: पुलवामा हमले के विरोध में पाकिस्तानी दूतावास पर भारतीयों का प्रदर्शन

पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि हमारी सेना सही वक्त पर अपने तरीके से इस हमले का जवाब देगी। इस बयान के बाद पाकिस्तान में खलबली थी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के सामने बातचीत तक का प्रस्ताव रखा था. लेकिन पाकिस्तान फिर भी बाज नहीं आया है और 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

वायुसेना की इस कार्रवाई की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सराहना की है। उन्होंने ट्वीट कर वायु सेना के जवानों को सलाम किया है। साथ ही जम्मू कश्मीर से पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला समेत तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने भारतीय वायु सेना की इस कार्रवाई पर देशवासियों को बधाई दी है।

पुलवामा में 40 सीआरएफ जवानों की शहादत के बाद भारत ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए हैं। यहां तक की बीते दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तक यह कह चुके हैं कि मौजूदा माहौल को देखते हुए भारत कुछ बड़ा करने वाला है।

ये भी पढ़ें...जर्मनी: फ्रैंकफर्ट में पुलवामा हमले के खिलाफ भारतीयों का प्रदर्शन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story