परमाणु पनडुब्बी INS अरिहंत ने पूरी की पहली पेट्रोलिंग, PM बोले- अब दुश्मन न करें कोई दुस्साहस

नई दिल्ली: एटमी हथियार से लैस पनडुब्बी INS अरिहंत समंदर में अपनी पहली पेट्रोलिंग के बाद सोमवार को वापस देश लौट आया है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरिहंत की टीम का स्वागत करने हुए पनडुब्बी को दुश्मनों के लिए चुनौती बताया। पीएम ने इस दौरान भारतीय सेना की तारीफ करते हुए कहा कि जमीन, समंदर और हवा में हमारी सेना एटमी हमले का जवाब देने की क्षमता से लैस हो गई है।

यह भी पढ़ें: धनतेरस पर कलेजे के टुकड़े की लाश को हाथ में लेकर रोती रही मां, ये है मामला

पीएम ने आगे कहा कि अरिहंत का मतलब होता है दुश्मनों को नष्ट करना। यह हम सभी के लिए एक उपलब्धि तो है ही साथ में भारतीय सेना का एक बड़ा कदम भी है। पीएम ने अरिहंत की टीम की तारीफ में बोला कि यह अभियान सुरक्षा और संरक्षा के लिए तपस्या है। पीएम ने इस दौरान अरिहंत को भारत के दुश्मनों के लिए खुली चेतावनी बताया।

यह भी पढ़ें: इस धनतेरस से दिवाली तक सुनें मां लक्ष्मी के ये 5 भजन, बरसती रहेगी कृपा

उन्होंने कहा कि अरिहंत की भारत के दुश्मनों को ये खुली चेतावनी है कि कोई अब भारत के खिलाफ दुस्साहस करने की हिम्मत न करे। पीएम ने ये भी कहा कि अरिहंत का पूरा देश कृतज्ञ है। पीएम ने आगे कहा कि हम एक शांतिपूर्ण देश हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि यह हमारी कमजोरी है। पीएम बे बताया कि भारत को कभी नहीं छेड़ता लेकिन इसका अर्थ ये नहीं निकलता कि हमें कोई छेड़े तो हम उसे छोड़ देंगे।

यह भी पढ़ें: बहुत हुआ आटे-तेल का खेल, बाबा रामदेव अब बेचेंगे कोट-लंगोट