J&K: नगरोटा में आर्मी यूनिट पर हमले में मेजर सहित 7 जवान शहीद, 3 आतंकी भी ढेर

Published by aman Published: November 29, 2016 | 9:08 pm
Modified: November 29, 2016 | 9:10 pm

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को दो आतंकी हमले हुए। 16 कोर के मुख्यालय के पास नगरोटा में आतंकियों ने सेना की आर्टिलरी यूनिट पर हमला किया। इस हमले में एक मेजर सहित सेना के 7 जवान शहीद हुए। शहीदों में दो अफसर और 5 जवान शहीद हुए हैं। सेना के ऑपरेशन में तीन आतंकी मारे गए। एक आतंकी के छुपे होने की आशंका है। इसके मद्देनजर ऑपरेशन जारी है।

उरी की तर्ज पर था हमला
नगरोटा में आतंकियों ने 16वें कोर के मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर स्थित आर्मी की आर्टिलरी यूनिट पर मंगलवार सुबह हमला किया था। ये हमला उसी तरह का था जैसा आतंकियों ने उरी में किया था। सेना की वर्दी में आए आतंकी ग्रेनेड फेंकते हुए ऑफिसर्स मेस में घुसने में कामयाब हो गए। उस समय मेस में 12 जवान, दो महिलाएं और दो बच्चे थे। सुरक्षाबलों ने दोनों बिल्डिंगों में घुसे आतंकियों को घेरने के लिए ऑपरेशन शुरू किया। जवानों ने लोगों को आतंकियों के कब्जे से छुड़ाया। इस हमले में दो अधिकारी और 5 जवान शहीद हो गए। साथ ही तीन आतंकियों को जवानों ने मार गिराया।

नगरोटा में है आर्मी के 16वें कोर का मुख्यालय
आतंकियों ने सुबह 5.40 बजे के आसपास आर्मी की आर्टिलरी यूनिट पर हमला किया। नगरोटा में आर्मी के 16वें कोर का मुख्यालय है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। जम्मू में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।

सांबा में मारे गए तीन आतंकी
दूसरी तरफ, सांबा के चामलियाल में बीएसएफ की बॉर्डर आउट पोस्‍ट पर आतंकियों ने गोलीबारी की। बीएसएफ की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि संदिग्‍ध हरकतों के बाद इलाके को खाली करा लिया गया। जब आतंकियों को चुनौती दी गई तो उन्‍होंने फायरिंग की। आतंकी एक ट्यूबवैल पंप हाउस में छुुपे थे। सुरक्षाबलों ने यहां छुपे दोनों आतंकियों को मार गिराया। मीडिया खबरों की मानें तो तीन आतंकियों के मरने की खबर है। सुरक्षा के लिहाज से बीएसएफ आसपास के इलाके की जांच कर रही है। गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान भी घायल हुआ है।

ऑपरेशन खत्म होने पर दी जाएगी डिटेल
खबरों के अनुसार, आतंकियों ने सुबह साढ़े पांच बजे के करीब हमला किया। इसके बाद जवानों ने पोजीशन ले ली और आतंकियों को घेर लिया। इलाके के सभी स्‍कूलों को बंद करा दिया गया। रक्षा विभाग के पीआरओ मनीष मेहता ने बताया कि ‘ऑपरेशन पूरा होने के बाद डिटेल शेयर की जाएगी। अभी स्थिति काबू में है। मुठभेड़ में तीनों आतंकी मार गिराए गए हैं। नगरोटा जम्‍मू से 20 किलोमीटर दूर है और हाइवे पर बसा है। यहां पर 16 कॉर्प्‍स का हैडक्‍वार्टर भी है।’

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App