×

Aligarh Mahotsav: एक फरवरी को होगा नुमाइश का उदघाटन, डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने मंदिर में की पूजा अर्चना

Aligarh News: लाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने दरबार हाल में स्थापित प्राचीन मंदिर में पारंपरिक पूजा अर्चना के बाद बताया कि एक फरवरी को जनपद प्रभारी एवं प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी के कर कमलों से राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी का शुभारंभ कराया जाएगा।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 28 Jan 2024 1:46 PM GMT
Aligarh News
X

Aligarh News (Pic:Newstrack) 

Aligarh News: अलीगढ़ वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जनपदवासी जिस जलसे का साल भर से इंतज़ार रहता है, वह इंतज़ार अब खत्म होने वाला है। राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी अध्यक्ष एवं जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह ने रविवार को दरबार हाल में स्थापित प्राचीन मंदिर में विधि विधान से पूजा अर्चना करते हुए नुमाइश का एक फरवरी को उद्घाटन कराए जाने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने प्रदर्शनी देखने के लिए आ रहे आगंतुकों की आवागमन सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विभिन्न सीसी मार्गो का लोकार्पण भी किया।

डीएम ने सीसी मार्गों का किया लोकार्पण

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने दरबार हाल में स्थापित प्राचीन मंदिर में पारंपरिक पूजा अर्चना के बाद बताया कि एक फरवरी को जनपद प्रभारी एवं प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी के कर कमलों से राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी का शुभारंभ कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार जनपद वासियों को स्थानीय एवं विभिन्न प्रदेशों से आने वाले दुकानदारों द्वारा बिक्री के लिए रखे गए उत्पादों को देखने, समझने, खरीदने का अवसर प्राप्त हो सकेगा। पूरे माह चलने वाले सांस्कृतिक एवं विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का केंद्र राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी का अपना प्राचीन एवं गौरवशाली इतिहास है।

इस दौरान उन्होंने नुमाइश मैदान के विभिन्न मार्गों, फुटपाथ एवं नालियों को पक्का एवं सीसी निर्माण करते हुए जनसामान्य के लिए लोकार्पण किया। उन्होंने बताया कि इससे नुमाइश की सौन्दर्य में न सिर्फ निखार आएगा बल्कि साफ सफाई भी ज्यादा रहेगी। सीसी निर्माण कार्य के सबन्ध में उन्होंने बताया कि स्थाई इंफ्रास्ट्रक्चर क्रिएट करने से बार-बार होने वाले व्यय से बचा जा सकेगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना अपर जिलाधिकारी नगर एवं प्रभारी अधिकारी प्रदर्शनी अमित कुमार भट्ट समेत अन्य अधिकारी एवं प्रदर्शनी कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story