×

सुमित्रा ने टीडीपी सांसदों को दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

गुरुवार को लोकसभा में प्रश्न काल शुरू होते ही टीडीपी सांसदों ने बजट में आंध्र प्रदेश की अनदेखी का आरोप लगाते हुए वेल में आकर जोरदार हंगामा किया जिससे स्पीकर सुमित्रा महाजन बुरी तरह नाराज हो गईं।

tiwarishalini
Published on: 8 Feb 2018 8:03 AM GMT
सुमित्रा ने टीडीपी सांसदों को दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी
X

नई दिल्ली: गुरुवार को लोकसभा में प्रश्न काल शुरू होते ही टीडीपी सांसदों ने बजट में आंध्र प्रदेश की अनदेखी का आरोप लगाते हुए वेल में आकर जोरदार हंगामा किया जिससे स्पीकर सुमित्रा महाजन बुरी तरह नाराज हो गईं।

सांसदों के हंगामे से आसन के नीचे बैठे सचिवालय के स्टाफ के काम में बाधा आनी लगी और उनकी मेज पर रखे दस्तावेज इधर-उधर जा गिरे।

सुमित्रा महाजन ने उन्हें कड़ी चेतावनी दी और सदन को 11.45 तक स्थगित कर दिया। लोकसभा स्पीकर टीडीपी सांसदों के हंगामे से इतनी नाराज थीं कि उन्होंने सांसदों पर कार्रवाई करने तक की चेतावनी दे दी। इसके बावजूद टीडीपी सांसद 'वी वॉन्ट जस्टिस' के नारे और पीली रंग की कार्ड लेकर वेल में नारेबाजी करते रहे। स्थगन के बाद सदन की कार्रवाई शुरू होने के बाद भी टीडीपी सांसदों का हंगामा जारी रहा।

टीडीपी केंद्र में बीजेपी की सहयोगी है। पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू समेत पार्टी के सांसद केंद्र सरकार के बजट पर खुले तौर पर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। पार्टी का आरोप है कि बजट में आंध्र प्रदेश के लिए कोई नई योजनाएं नहीं दी गई हैं साथ ही राजस्व की चुनौतियों से जूझ रहे आंध्र को आर्थिक सहायता नहीं प्रदान की गई हैं ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं कि टीडीपी 2019 तक एनडीए से अलग हो सकती है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story