लव जिहाद: हिन्दू लड़की का जबरन कराया धर्म परिवर्तन, फिर किया ये

ड़िता ने थाने में मीडिया को आपबीती बताई है। पीड़ित युवती ने बताया कि उसे मोहम्मद अजहर ने हिन्दू बन अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसका एमएमएस बनाकर उससे जबरन इस्लाम कबूल करवाकर उससे निकाह कर लिया।

बरेली: उत्तर प्रदेश में लव जिहाद एक बार फिर चर्चा में है। यूपी में एक मुद्दा थमता नहीं, तो एक नये मुद्दे का जन्म हो जाता है। नया मामला उत्तर प्रदेश से है, बताया जा रहा है कि बरेली में लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करवा दिया गया।

यह है पूरा मामला…

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक लड़की को जबरन इस्लाम धर्म कबूल करवाकर उसका निकाह करवा दिया गया। इसके साथ ही आरोपी युवक ने उसे कई प्रकार की यातनाएं देने लगा।

पीड़िता ने जब थाने में मीडिया के सामने आपबीती सुनाई तो सभी के पैरो तले जमीन खिसक गई। पीड़िता ने बताया कि उसे मोहम्मद अजहर ने हिन्दू बन अपने प्रेम जाल में फंसाया था, उसके बाद उसका एमएमएस बनाकर उससे जबरन इस्लाम कबूल करवाकर उससे निकाह कर लिया।

ये भी पढ़ें…मोदी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल पर प्रियंका ने कसा तंज, कही ये बड़ी बात

दोस्तों के साथ सोने के लिए कहता था…

इसके बाद पीड़िता ने बताया कि निकाह के बाद मोहम्मद अजहर उसे अपने घर ले गया जहां उसकी जिंदगी किसी नर्क से कम नहीं थी। पीड़िता ने अजहर पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसका पति उसे बेल्ट से पीटता था, कई बार उसे काफी चोट भी आई। पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने उसका वीडियो बना लिया था, और वह उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता रहता था।उसकी हैवानियत इस तरह बढ़ गई थी कि वह उसे अपने दोस्तों के साथ भी सोनेे का दबाव बनाता था और पीड़िता के मना करने पर उसके साथ मारपीट करता था।

ये भी पढ़ें…पीएम मोदी ने अनुच्छेद-370 हटाकर एक ऐतिहासिक फैसला लिया: सीएम योगी

सीओ सिटी ने बताया…

वहीं इस मामले में सीओ सिटी कुलदीप कुमार ने बताया की बारादरी थाना क्षेत्र के जगतपुर निवासी मोहम्मद अजहर ने शादी का झांसा देकर अन्य धर्म की लड़की निगोही जिला शाहजहांपुर को उसके जाति, धर्म का बताकर शारीरिक संबंध बनाया। फिर शारीरिक संबंध बनाने की वीडियो क्लिप बना ली।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इसी वीडियो क्लिप के आधार पर ब्लैकमेल कर लड़की का धर्म परिवर्तन करवाकर मो. अजहर ने उसके साथ निकाह कर लिया। इस मामले में अजहर और उसके चार अन्य साथी रिक्की, विक्की, जिशान व एक अन्य के विरुद्ध थाना बारादरी में धारा-323, 506 और 376डी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

गौरतलब है की उत्तर प्रदेश में लव जेहाद से जुड़ा यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं।