भारत ने आस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

यशस्वी जायसवाल (62) और अथर्व अनकोलेकर (55*) की शानदार अर्धशतकीय पारी और कार्तिक त्यागी (4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारतीय अंडर-19 टीम ने…

नई दिल्ली। यशस्वी जायसवाल (62) और अथर्व अनकोलेकर (55*) की शानदार अर्धशतकीय पारी और कार्तिक त्यागी (4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारतीय अंडर-19 टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे इस विश्व कप के पहले क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रन से हरा दिया।

 

ये भी पढ़ें पीसीबी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को दी धमकी, कही ये बड़ी बात

इस मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 234 रन का लक्ष्य रखा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित ओवर्स में नौ विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए।

 

कार्तिक ने आठ ओवर्स में 24 रन देकर चार विकेट झटके

जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 159 रन बना सकी और मैच हार गई। मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए कार्तिक त्यागी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। कार्तिक ने आठ ओवर्स में 24 रन देकर चार विकेट झटके।

 

यशस्वी जायसवाल ने इस टूर्नामेंट का तीसरा अर्धशतक जड़ा

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुश्किल पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को खासी परेशानी हुई। दिव्यांश सक्सेना 14 रन बनाकर आउट हुए। तिलक वर्मा (2) के रूप में दूसरा तो कप्तान प्रियम गर्ग (5) के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा। हालांकि विपरित हालातों में यशस्वी जायसवाल क्रीज पर टिके रहे और उन्होंने 82 गेंदों पर 61 रन बनाए। इस टूर्नामेंट में यह उनका तीसरा अर्धशतक है।

ये भी पढ़ें- पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने नेशनल क्रिकेट टीम के चयनकर्ता पद के लिए किया आवेदन

 

अंडर 19 की सबसे सफल टीम भारतीय टीम के सामने आज क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की मजबूत चुनौती है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की नजर जूनियर स्तर पर भारत के खिलाफ अपने खराब रिकॉर्ड में सुधार करने की होगी। वर्ष 2013 के बाद अंडर-19 स्तर पर इन दोनों टीमों के बीच जो पांच मैच खेले गये उनमें से चार मैच भारत ने जीते जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था।