×

नवजोत सिंह सिद्धू का 'नापाक' बयान, पाकिस्तान की तारीफ में कही ये बड़ी बात

Dharmendra kumar
Published on: 2 Dec 2018 10:41 AM GMT
नवजोत सिंह सिद्धू का नापाक बयान, पाकिस्तान की तारीफ में कही ये बड़ी बात
X

नई दिल्ली: कांग्रेस के नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाक दौरे के बाद इन दिनों अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में है। सिद्धू ने अब पाक मीडिया को दिए एक इंटरव्यू को लेकर विवादों में फंस गए हैं। सिद्ध ने पाक न्यूज चैनल से इंटरव्यू में कहा कि हमेशा पहल पाकिस्तान ही करता है।

पहल हमेशा पाकिस्तान ने की

दरअसल पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने जब नवजोत सिंह सिद्धू से पूछा कि करतारपुर कॉरिडोर किसे चेना चाहते हैं, तो सवाल को जवाब देते हुए सिद्धू ने कहा, 'करतारपुर साहिब कॉरिडोर का क्रेडिट जाता है, 12 करोड़ नानक नामलेवा जो अरदास करते थे। पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम को, हिंदुस्तान के वजीर-ए-आजम को क्रेडिट जाता है, लेकिन पहल हमेशा पाकिस्तान ने की है।'

यह भी पढ़ें.....खालिस्तानी आतंकी संग फोटो पर बोले स्वामी: नवजोत सिंह सिद्धू की हो गिरफतारी

बीजेपी ने बोला हमला

सिद्धू के इस बयान पर बीजेपी ने कड़ी नराजगी जाहिर की है। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि सिद्धू जी आपको शर्म नही आई पाकिस्तानी टीवी चैनल पर ये कहते हुए की शांति की पहल हमेशा पाकिस्तान ने की है। उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह साहब क्या आप सिद्धू से सहमत हैं अगर नही तो क्या उसे कैबनेट से बाहर करेंगे?

यह भी पढ़ें.....युवा संसद में दिनेश शर्मा ने ‘सिद्धू’ के पाकिस्तान जाने पर उठाये सवाल, कहीं ये बड़ी बात!

तो वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, 'मुझे लगता है कि सिद्धू का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्हें यह बात समझनी चाहिए कि धार्मिक स्थल कोई लाफ्टर चैलेंज नहीं है। इस समय उन्हें आत्ममंथन की जरूरत है। करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास को सिद्धू और पाकिस्तान की तरफ के लोगों ने धार्मिक उद्देश्य से ज्यादा राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल किया है।'

राहुल गांधी को बताया था कैप्टन

इससे पहले हैदराबाद में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सिद्धू ने कहा था, 'राहुल गांधी मेरे कैप्टन हैं। उन्होंने ही मुझे पाकिस्तान भेजा था। राहुल गांधी, कैप्टन अमरिंदर सिंह के भी कैप्टन हैं।' सिद्धू के इस बयान पर पंजाब सरकार के मंत्रियों ने भी नाराजगी जाहिर की है।

यह भी पढ़ें.....सिद्धू ने करतारपुर में खालिस्तानी आतंकी संग खिंचाई फोटो, मचा सियासी घमासान

मंत्रियों का कहना है कि सिद्धू जिनके पास नगर निकाय और पर्यटन विभाग है अगर वह कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपना कैप्टन नहीं मानते हैं तो उन्हें चीफ मिनिस्टर की टीम से इस्तीफा दे देना चाहिए। ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री टी राजिंदर सिंह बाजवा, राजस्व मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया और खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने सिद्धू को निशाने पर लिया है।



Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story